Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग़ाज़ीपुर। एम0ए0एच0 इण्टर कॉलेज में चल रहे विशेष ग्रीष्मकालीन शिविर 2022, पुरस्कार वितरण समारोह' कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

    ग़ाज़ीपुर। शहर के एम0ए0एच0 इण्टर कॉलेज में चल रहे विशेष ग्रीष्मकालीन शिविर 2022 के दसवें दिन अर्थात आज दिनाँक 04.06.2022 दिन शनिवार को 'पुरस्कार वितरण समारोह' कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लेखाधिकारी दीपक सिंह तथा विशिष्ट अतिथि कॉलेज के सेवानिवृत्त उपप्रधानाचार्य राम नरेश सिंह यादव व सेवानिवृत्त प्रवक्ता कमलेश सिंह एवं समाजसेवी माया साहू का स्वागत प्रधानाचार्य मु0 ख़ालिद अमीर व शिक्षकों ने माल्यार्पण और प्रियांशी मौर्या और सोनम यादव ने स्वागत गीत से किया।

    छात्र-छात्राओं ने अपने मनमोहक गीत, ग़ज़ल, नृत्य, कव्वाली आदि कलाओं का प्रदर्शन कर उपस्थित सभी दर्शकों को सम्मोहित कर दिया। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में अनुकरणीय प्रधानाचार्य की विशेषताओं को बताते हुए कहा कि हम अपने कर्तव्यों से न केवल अपना बल्कि अपने परिवार, माहौल व संस्कारों का परिचय देते हैं।रामनरेश सिंह यादव ने कहा कि विद्यालय की वर्तमान ख्याति अमीर जी की देन है जहाँ कुम्हार की भांति शिक्षकों ने शिक्षार्थियों को अनोखे अंदाज में ढाला है। कमलेश सिंह ने कहा कि यह शिक्षा का मंदिर ज्ञान के खजाने का भंडार है जिसे प्राप्त करने वाले कुबेर बन जाते हैं। 

    समाजसेविका माया साहू ने कर्तव्यनिष्ठ प्रधानाचार्य की प्रशंशा करते हुए बताया कि इन्होंने इस ग्रीष्मकालीन शिविर में बड़ी-बड़ी हस्तियों को बुलाये हैं जो कि इनके नैतिक जीवन मूल्यों की देन है। कॉलेज के प्रधानाचार्य ने शिविर के अंतिम दिन को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भीषण गर्मी के बावजूद भी यह शिविर बहुत ही बेहतरीन रहा जिसका श्रेय कॉलेज के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं तथा बुद्धिजीवी शिक्षकों को जाता है। विशेष ग्रीष्मकालीन शिविर में आयोजित स्पर्धा में अव्वल छात्र-छात्राओं को अतिथियों व प्रधानाचार्य ने प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी देकर सम्मानित किया तथा शिक्षकों को भी उनके अतुलनीय योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

    इस कार्यक्रम के दौरान डॉ0 नीलम मिश्रा, आकाश सिंह, मनोज कुमार, अमरजीत बिन्द, सुनील प्रजापति, तस्नीम फ़ारूक़ी, शाहजहां खां, ज़ीशान हैदर, शीराज़ हैदर, आरिफ़ खां, शहाब शमीम, सलीम अंसारी, मनोज कुमार यादव, इश्तियाक हुसैन, सैय्यद शाहनवाज, महताब खां, मुर्शीद अली, फ़िरोज़ आदि लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का भव्य संचालन हिन्दी प्रवक्ता शम्स तबरेज़ खां व उर्दू शिक्षक डॉ0 लईक अहमद सिद्दीकी ने किया।

    महताब आलम 

    Initiate News Agency (INA),  ग़ाज़ीपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.