Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। समय लेने के बाद नही मिले सीएमओ जौहर एसोसिएशन ने कुर्सी पर चस्पा किया ज्ञापन।

    ............... निजी अस्पतालों की और अनियमितताओं को लेकर ज्ञापन मिलना था

    कानपुर। आज एमएमए जौहर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी की अगुवाई में पूर्व घोषित कार्यक्रम और लिखित में 2 दिन पूर्व समय लेने के बाद आज जब जौहर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन लेकर उर्सला अस्पताल पहुंचा तो ना सीएमओ मिले और ना ही कोई प्रतिनिधि मिला जौहर एसोसिएशन के पदाधिकारियों को गुस्सा आ गया। और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नेपाल सिंह के कक्ष में पहुंच कर खाली कुर्सी पर पिन से ज्ञापन चस्पा कर दिया पदाधिकारियों का कहना था कि जनता की समस्याओं को सुनने के लिए अधिकारियों के पास समय नहीं है तो विवश होकर हमारे पास लोकतंत्र में प्रदर्शन ही एक मात्र सहारा बचता है।

    राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी ने कहा कि शहर के नामचीन अस्पतालों एंव मानक के विपरीत बने नर्सिंग होमों मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ करने के उद्देश्य से अनुभवहीन स्टाफ़ रखा है वहीं मनचाही रकम मरीजो से वसूली जाती है आईसीयू के नाम पर 2-4 घंटो के बिल 40-50 हजार बना दिये जाते हैं आपदा को अवसर मे बदलने वाला अस्पतालों का यह रवैया संवेदनहीन है। हाशमी ने कहा कि आज अस्पतालों को व्यापार का बड़ा स्रोत बना दिया गया है अस्पताल को संचालित करने वाले व्यापारी मानवता को शर्मसार कर रहे हैं।

    प्रदेश चेयरमैन जावेद मोहम्मद खान व प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद शारिक सिद्दीकी ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में गरीब मरीजों का सही से उपचार नही होता सरकारी डॉ और कर्मचारियों द्वारा अभ्रद भाषा का प्रयोग किया जाता है सरकारी दवाएं ना होने का बहाना बनाकर बाहर से मेडिकल स्टोर से साठगांठ कर कमाई की जाती है।राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी ने बताया कि निजी अस्पतालों में रेट चार्ट की अनिवार्यता, सरकारी अस्पतालों में दवाओं के विषय जानकारी हेतु बोर्ड, कौन सी दवा है और कौन सी दवा खत्म हो गयी है जनता से पारदर्शिता, मानक के विपरीत बने अस्पतालों और नर्सिंग होम को सील करने और संचालको के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई आदि मांगो। 

    मुख्य चिकित्सा अधिकारी के समझ जनता की समस्याओं को रखकर इनके निवारण की मांग करना मगर CMO के ना मिलने पर CMO की खाली पड़ी कुर्सी पर ज्ञापन चस्पा किया। यहाँ राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात ज़फर हाशमी के अलावा जावेद मोहम्मद खान, मोहम्मद शारिक मंत्री, मोहम्मद फरीद, शहनवाज अन्सारी, मोहम्मद इलियास गोपी, मोहम्मद आकिब, अज़ीज़ अहमद चिश्ती, नितिन गौड़, निमिष सचान आदि मौजूद रहे। 

    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.