Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कन्नौज। बिजली कटौती

    कन्नौज। शिद्दत की गर्मी के साथ ही कन्नौज में बिजली का रोना अब तेज हो गया है। कभी कंट्रोल रूम से रोस्टिंग होती है, तो कभी स्थानीय स्तर पर ओवरलोडिंग के कारण बिजली कटौती हो रही है। इस बीच लोकल फाल्ट भी मुसीबत बने हुए हैं।शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बिजली के लिए हाहाकार मचा हुआ है। ट्रिपिंग के साथ बिजली कटौती लोगों को रुला रही है। बिजली न मिलने से व्यापार चौपट हो रहा है तो किसान भी फसलों की सिंचाई नही कर पा रहे हैं। कन्नौज से देखते हैं संवाददात रईस खान की यह खास रिपोर्ट.....


    अघोषित बिजली कटौती से परेशान कन्नौज के नागरिकों का कहना है कि बमुश्किल एक घंटे बिजली नहीं चल पाती है।

    शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। कहीं पर 15 घंटे तो कहीं पर 20 घंटे की बिजली कटौती की जा रही है। जो बिजली सप्लाई मिलती भी है, वह भी अलग-अलग समय में। कभी आधे घंटे तो कभी एक घंटे बिजली मिल रही है। इसको लेकर कन्नौज में बिजली उपकेंद्र के सामने कई बार जाम भी लग चुका है। बिजली कटौती के चलते ग्रामीण इलाकों की हालत और खराब है। कहीं पर चार घंटे तो कहीं पर छह घंटे ही बिजली मिल पा रही है। ऐसे में लोग गर्मी से बेहाल तो हैं ही, साथ में किसानों की चिंता भी बढ़ गई है। जिन्होंने जायद की फसल में मक्का और हरी सब्जियों की फसल बोई है, उनको तीन से चार दिन में सिंचाई करना पड़ रहा है, लेकिन बिजली कटौती के कारण किसान अपनी फसलों को नहीं सींच पा रहे हैं। तेज धूप में फसलें खराब हो रही है।

    जबकि बिजली कर्मियों का कहना है कि पीछे से ही बिजली कम मिल रही है। वह इसका बड़ा कारण कोयले की कमी को बता रहे हैं। शहर में जर्जर बंच केबिल भी बिजली कटौती का एक बड़ा कारण बने हुये हैं। 

    रहीश खान                                                                  

    Initiate News Agency (INA), कन्नौज

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.