Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। नर्सों की सेवा भावना को कानपुर मेट्रो का सलाम; अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर नर्सिंग की छात्राओं को कराई मेट्रो यात्रा

    कानपुर। अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस, 2022 के अवसर पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) ने गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत संचालित नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं और महिला प्रोफ़ेसर्स को रावतपुर मेट्रो स्टेशन से आईआईटी-कानपुर मेट्रो स्टेशन तक और पुनः वापसी की निःशुल्क मेट्रो यात्रा कराई।

    चिकित्सा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना अमूल्य योगदान देने वाली नर्सों का आभार व्यक्त करने के लिए आज यूपीएमआरसी ने इन छात्राओं को कानपुर मेट्रो की यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया।

    नर्सिंग की पढ़ाई कर रहीं इन छात्राओं और महिला प्रोफ़ेसर्स का दल आज दोपहर लगभग 1 बजे रावतपुर मेट्रो स्टेशन पहुँचा। स्टेशन पर मौजूद महिला स्टेशन कंट्रोलर द्वारा उन्हें स्टेशन में किए सुरक्षा प्रावधानों और मौजूद व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इसके बाद दल ने आईआईटी-कानपुर तक और पुनः वापसी की मेट्रो यात्रा की। यात्रा के दौरान ऑपरेशन्स के स्टाफ़ द्वारा उन्हें ट्रेन में यात्रियों की मदद और सुरक्षा के लिए मौजूद फ़ीचर्स जैसे कि पैसेंजर इमरजेंसी अलार्म  (पीईए) आदि के बारे में भी बताया गया। उन्हें बताया गया कि अगर उन्हें यात्रा के दौरान ट्रेन में किसी भी तरह की असुविधा या असहजता महसूस होती है तो वे दरवाज़ों के पास लगे पीईए बटन्स को दबाकर सीधे ट्रेन ऑपरेटर से बात कर सकते हैं। इस बटन को दबाने के बाद ट्रेन ऑपरेटर न सिर्फ़ उनकी आवाज़ सुन सकेगा, बल्कि सीसीटीवी के माध्यम से उन्हें देख भी सकेगा और अगले स्टेशन पर उन्हें मदद पहुँचा दी जाएगी।

    मेट्रो स्टेशन और ट्रेन में महिलाओं के लिए की गईं सुरक्षा व्यवस्थाओं और मेट्रो स्टाफ़ के सहयोगी व्यवहार से प्रभावित होकर, नर्सिंग की छात्राओं ने संपूर्ण मेट्रो स्टाफ़ के प्रति धन्यवाद प्रकट किया।

    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.