Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सहारनपुर। बेहट पुलिस और क्राइम ब्रांच ने खनन माफिया हाजी इकबाल के बेटे अलीशान को गुरुवार की रात गिरफ्तार किया।

    सहारनपुर। गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे खनन माफिया पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के बेटे को दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया गया है। बेहट पुलिस और क्राइम ब्रांच ने खनन माफिया हाजी इकबाल के बेटे अलीशान को गुरुवार की रात गिरफ्तार किया है और फिलहाल वह बेहट कोतवाली में है। सहारनपुर की बेहट पुलिस ने धोखाधड़ी एवं गरीबों की जमीन हड़पने के मामले में गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई। इस मामले में ये तीसरी गिरफ्तारी है। हालांकि हाजी इकबाल,उनके बेटे जावेद, वाजिद और अफजाल अभी फरार हैं। इस से पूर्व सहयोगी पूर्व ब्लॉक प्रमुख राव लाइक, नौकर नसीम की गिरफ्तारी की गई है। राव लईक को न्यायालय से जमानत भी मिल गई है। इस मुकदमे की विवेचना कोतवाली बेहट इंस्पेक्टर बृजेश कुमार पांडे कर रहे हैं। 

    एसपी देहात सूरज राय ने बताया कि बेहट पुलिस और सर्विलांस टीम की ओर से अलीशान को गिरफ्तार किया गया है। उसे लाजपत नगर से तकरीबन रात दो बजे गिरफ्तार किया गया। उसके पास से फॉर्च्यूनर गाड़ी को भी बरामद किया गया है। 

    बता दें कि खनन माफिया और पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल व उनके भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली समेत चार लोगों के खिलाफ मिर्जापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। यह रिपोर्ट जालसाजी और धोखाधड़ी की धाराओं में दर्ज की गई। रिपोर्ट को उनके पूर्व पार्टनर अमित जैन उर्फ दादू ने दर्ज करवाया है। मामले को लेकर महावीर कॉलोनी के रहने वाले अमित जैन ने एसएसपी को पत्र भेज आरोप लगाया कि आरोपियों ने उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाकर बैंक अकाउंट को चलाया। इसी के साथ खनन विभाग से एमएम 11 प्रपत्र जारी करवाए। इकबाल ने उन्हें आतंकित किया और बिना समहति के ही लाखों रुपए की जमीन भी खरीदी। फिर कई कंपनी और ट्रस्ट में अपना पैसा लगाया। हाल ही में एस एस पी आकाश तोमर द्वारा कराई गई जांच में खनन माफिया हाजी इकबाल के मुंशी नसीम व उसके पुत्र के नाम से करोड़ों रुपए की संपत्ति मिली थीं। ङी एम अखिलेश सिंह ने इन संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दे दिए थे। जिसके बाद राजस्व एवं पुलिस विभाग ने कार्रवाई कर इन सभी संपत्तियों को कुर्क कर लिया।

    शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.