Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। होडल में रक्तदान शिविर

    पलवल। होडल  के अशोक गार्डन में भगवान परशुराम सेवा समिति के तत्वाधान में भगवान परशुराम जयंती के उपलक्ष में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 102 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। समिति के महासचिव विष्णु गौड़ ने कहा की रक्तदान एक महादान है यह किसी कंपनी में नही बनाया जा सकता यह केवल मानव शरीर से ही दूसरे मानव के शरीर में काम आता है। उन्होंने कहा की भगवान परशुराम भगवान विष्णु के छटे अवतार हैं और वह आज अजर अमर हैं।

    होडल के अशोक गार्डन में भगवान परशुराम सेवा समिति के सौजन्य से विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर  नवजीवन चैरीटेबल ब्लड बैंक की टीम ने इस शिविर में रक्त एकत्रित किया।  शिविर में 102  यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। आयोजित शिविर में भाजपा के जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया मुख्यअतिथि के रूप में मौजूद रहे।  इस अवसर पर संस्था के महासचिव विष्णु गौड आज भगवान विष्णु के छटे अवतार भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के उपलक्ष में इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना सबसे बडा दान होता है। 

    हमें किसी असहाय का जीवन बचाने के लिए समय समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। हमें युवाओं को अधिक से अधिक रक्तदान करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्त को किसी कंपनी में नही बनाया जा सकता है । रक्त एक मानव के शरीर से ही उत्पन्न होता है और दूसरे मानव के काम आता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों में अन्य सामाजिक संगठनों को भी जुडना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने शिविर में रक्तदान करने वाले सभी प्रतिभागियों  को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

    ऋषि भारद्वाज

    Initiate News Agency (INA), पलवल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.