Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखीमपुर खीरी। प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण को किया ध्वस्त।

    .............. कस्बे के मेन सड़क पर ही चला बुलडोजर, पट्टी मार्ग पर अतिक्रमणकारियों को अभयदान।

    लखीमपुर खीरी। शनिवार को जिले के अलग-अलग जगहों पर अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण ध्वस्त किया गया। इसी कड़ी में कस्बा खीरी की मेन सड़क पर बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण ध्वस्त किया गया इस मौके पर एसडीएम सदर वह भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा। बता दें कि बीते दिनों यूपी संसदीय व वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने खीरी ज़िले के अधिकारियों के संग एक बैठक की थी उसमें जिले भर में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए कड़े निर्देश दिए थे। जिसका असर लखीमपुर खीरी में देखने को मिला जिले के अलग-अलग जगहों पर बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। 

    कस्बा खीरी में अतिक्रमण की जद में मेन सड़क को बुलडोजर चलाकर साफ कराया गया। बता दे कि कस्बे में मेन सड़क दोनों तरफ से अतिक्रमण की जद में थी इसके साथ ही मेन चौराहे से पट्टी जाने वाले मार्ग पर भी नगर पंचायत के बने नाले पर पक्की दुकानें भी अतिक्रमण की जद में है। जिस वजह से कस्बे में प्रतिदिन घंटो जाम लगती थी। आज एसडीएम सदर और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मेन सड़क के अतिक्रमण को हटाया गया वही पट्टी जाने वाले मार्ग की बात करें तो उस तरफ बुलडोजर नहीं चलाया गया।

    बता दे पट्टी जाने वाले मार्ग पर नाले के ऊपर एक तरफ से पक्की दुकानें बनी हुई है जो अतिक्रमण की जद में है। नगर पंचायत प्रशासन द्वारा कई बार इन दुकानों को चिन्हित कर निशान भी लगवाए गए थे लेकिन कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई थी। आज भी सिर्फ मेन सड़क का अतिक्रमण हटवाया गया मगर पट्टी सड़क पर अतिक्रमण की जद में पक्की दुकानों पर बुलडोजर नहीं चल सका जिसको जिसको लेकर कस्बे में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है चर्चा है कि पट्टी सड़क पर नाले पर बनी दुकानों में से एक दुकान भाजपा नेता की भी है। भाजपा नेता की दुकान के चलते बुलडोजर का रुख उस तरफ नहीं किया गया। फिलहाल अब देखने वाली बात यह होगी कि प्रशासन बुलडोजर चलाकर  अतिक्रमण की जद में दुकानों का ध्वस्तीकरण करेगा या फिर भाजपा नेता की दुकान होने के चलते उनको अभय दान देगा।

    शाहनवाज गौरी

    Initiate News Agency (INA), लखीमपुर खीरी


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.