Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कन्नौज। नगर पालिका के नाम पर हो रही अवैध वसूली, ऑटो चालकों ने किया चक्का जाम।

    कन्नौज। नगर पालिका के नाम पर हो रही उगाही के विरोध में ऑटो चालकों ने चक्का जाम कर दिया। ऑटो चालकों के यह आंदोलन अवैध वसूली मांगने के लिए मारपीट करने पर हुआ है। चालको की हड़ताल कि सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एसडीएम चालकों को हड़ताल खत्म करने के लिये समझा रहे हैं। एसडीएम का कहना है कि ऑटो चालकों की समस्याओं का जल्द निपटारा कराया जाएगा। 


    कन्नौज नगर पालिका क्षेत्र में करीब 200 ऑटो चलते हैं। शहर में आने जाने का यह ऑटो ही सबसे आसान साधन है। नगर पालिका इन ऑटो को संचालित करने का ठेका हर साल उठता है। जिसमें एक ऑटो से हर माह मामूली शुल्क लेकर शहर में परिचालन कराया जाता है, लेकिन इत्र नगरी के ठेकेदार मोटी कमाई करने के लिये ऑटो चालकों से रोजाना 50 रुपये की वसूली करते हैं। रोजाना यह वसूली चालकों से जबरन की जाती है। विरोध करने पर ठेकेदार के दबंग गुर्गे ऑटो चालक से बीच सड़क मारपीट करने लगते हैं। ऐसा ही कुछ आज भी कन्नौज की सड़कों पर हुआ। जिसके विरोध में शहर के सारे चालकों ने चक्का जमकर हड़ताल शुरू कर दी है।

    उमाकांत मिश्रा (एसडीएम सदर कन्नौज)

    चक्का जाम की सूचना पर एसडीएम सदर मौके पर पहुंचे और हड़ताली चालकों को समझाकर ऑटो चलाने के लिये कहा। मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन मिलने के बाद ऑटो चालकों ने हड़ताल कह की। वसूली की बात पर एसडीएम का कहना है कि पालिका प्रशासन को ओरिचालन शुल्क वसूलने के अधिकार है। अगर ज्यादा शुल्क वसूला जा रहा है तो जांच कर कार्यवाही की जाएगी। 

    रहीश खान                                                                                         

    Initiate News Agency (INA), कन्नौज

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.