Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। प्रशासनिक अधिकारियों ने की लाईसेंसधारी मीट विक्रेताओं के साथ बैठक

    .......... मांस बिक्री नियमो का सख्ती से पालन करने का दिया आदेश

    ................ बिना लाईसेंस मांस बेचने वालो पर होगी कडी कार्रवाई

    देवबंद। उपजिलाधिकारी देवबंद दीपक कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी दुर्गा प्रसाद तिवारी द्वारा नगर क्षेत्र देवबंद के पंजीकृत मीट/मांस लाईसेंसियों के साथ नगर पालिका परिषद स्थित सभाकक्ष में एक बैठक की।

    मांस विक्रेताओं के साथ बैठक करते प्रशासनिक अधिकारी

    मंगलवार को हुई बैठक में उपस्थित खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा बताया गया कि नगर क्षेत्र में कुल 32 मीट/मांस पंजीकृत लाईसेंसधारी है। निर्देशित किया गया कि उक्त व्यक्ति/लाईसेंसधारी द्वारा मांस/मीट का विक्रय किया जायेगा। यदि उक्त व्यक्तियों/लाईसेंसधारियों के अलावा बिना लाईसेंस के मीट/मांस का विक्रय करते पाया जाता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार अभियोग पंजीकृत कराकर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उपस्थित समस्त मांस लाईंसेसधारियों को निम्न लाईसेंस की शर्ताें के सम्बन्ध में अवगत कराया गया।

    यह होगी शर्ते.

    दुकान पर काले शीशे लगाने होगें, दुकान में डीपफ्रिजर लगाना होगा, दुकान के अन्दर छह फीट तक टाईल्स लगाना अनिवार्य होगा। दुकान के अन्दर फर्श के रूप में टाईल्स पत्थर लगाना होगा, दुकान के अन्दर स्वच्छ पानी की उपलब्धता होना अनिवार्य है। उक्त शर्ताे का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने हेतू सभी पंजीकृत मांस विक्रेताओं को निर्देशित किया गया तथा शर्तो का पालन न किए जाने की दशा में नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई किए जाने के सम्बंध में भी अवगत कराया गया। बैठक में मौजूद लाईसेंसधारी मीट/मांस विक्रेताओं द्वारा डीपफ्रिजर लगवाये जाने हेतू एक सप्ताह का समय दिए जाने हेतू निर्देशित किया गया। इस पर मांस विक्रेताओं द्वारा 15 दिन का समय दिए जाने की मांग की गई। बातचीत करने के उपरांत सभी मांस विक्रेताओं को डीपफ्रिजर लगवाये जाने हेतू 15 दिन की सहमति बनी है। बैठक में यह भी कहा गया कि यदि कोई मीट विक्रेता अवैध कटान करते हुए पाया गया तो उसका लाईसेंस निरस्त करते हुऐ अवैध रूप से पशु कटान की सूचि में डालते हुए नियमानुसार अभियोग पंजीकृत कराकर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। तथा 15 दिनों के अन्दर दुकानो की जांच की जायेगी।

    शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.