Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। वाणिज्य संकाय में आयोजित हुई सड़क जागरूकता पर संगोष्ठी

    शाहजहांपुर। एस.एस. कॉलेज शाहजहांपुर के वाणिज्य संकाय द्वारा सड़क जागरूकता पर 1 दिन की संगोष्ठी का आयोजन किया गया संगोष्ठी में सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी दी गई कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ अनुराग अग्रवाल विभागाध्यक्ष डॉ देवेंद्र सिंह ने स्वामी शुकदेवानंद जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर व पुष्पांजलि अर्पित कर किया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ अनुराग अग्रवाल ने कहा कि सड़क जागरुकता को लेकर लिखे गए स्लोगन केवल दीवार पर लिखने के लिए नहीं है बल्कि उसको अपने आचरण में उतारने के लिए है। 

    उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के लिये संकेत सरकार द्वारा बनाये जाते है, हम कार, बाइक चलाते हुये सड़क से निकलते है, तो कई चौराहे पड़ते है उन चौराहो पर अलग-अलग तरह के संकेत  दिखाई देते है, यह संकेत सड़क सुरक्षा के लिए बनाए जाते है, इन संकेतो के माध्यम से सड़क दुर्घटनाओ को रोका जा सकता है। वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ देवेंद्र सिंह ने कहा कि सड़क पर पैदल चलते समय हमें फुटपाथ का उपयोग करना चाहिये कार व गाड़ी सड़क पर चलाते समय हमे बायीं ओर से चलाना चाहिये अपनी दिशा मे ही सड़क पर चले वाहन चलाते समय रोड़ मे भीड़-भाड़ को देख कर ही सड़क पर हॉर्न जरूर बजाये व हार्न की ध्वनि इतनी होनी चाहिए कि सड़क मे चल रहे लोगो को हॉर्न का संकेत मिले और किसी भी तरह की सड़क दुर्घटना का शिकार होने से बच जाये। 

    कार्यक्रम में बी. कॉम के छात्र-छात्राओं शिवांगी गुप्ता, ईशा गुप्ता, रामानुज गंगवार यशरा अंसारी, कशिश श्रीवास्तव, यश बंसल योगेश वर्मा आदि ने सड़क सुरक्षा के नियमों को रोचक ढंग से बताया। डॉ के के वर्मा के संचालन में हुए कार्यकम का संयोजन डॉ गौरव सक्सेना ने किया , सभी के प्रति आभार डॉ जगदीश वर्मा ने दिया, कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ संतोष प्रताप सिंह, डॉ सचिन खन्ना , डॉ विजय तिवारी, जाग्रति गुप्ता, ब्रजलाली, प्रकाश वर्मा प्रतीक्षा मिश्रा, डॉ रूपक श्रीवास्तव तुषार रस्तोगी, मनीष कुमार आदि का विशेष सहयोग रहा।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.