Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मिश्रित\सीतापुर। एक बार फिर पवित्र दधीचि कुंड तीर्थ स्थल में मछलियों का मरने का सिलसिला जारी, मौके पर नहीं पहुंचे कोई प्रशासनिक अधिकारी।

    मिश्रित\सीतापुर। परम तपस्वी महर्षि दधीचि की पावन तपो भूमि कस्बा मिश्रित में स्थित पवित्र दधीचि कुंड तीर्थ में आज दूसरे दिन हजारों की तादात में मछलियों के मरने का सिलसिला जारी है लेकिन 2 दिन बीत जाने के बाद मौके पर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा है कल नगरपालिका के  कुछ कर्मचारियों ने मरी हुई मछलियों को निकालकर बोरिओ में भरकर तीर्थ पर रख दिया था जिससे आज सुबह से ही दुर्गंध के कारण लोग परिक्रमा करने नहीं आ रहे हैं सुबह सूचना मिलने पर दधीच कुंड पर पहुंचकर वहाँ के लोगो से वार्ता किया और वहां की  बदहाली देखी और लोगों से जानकारी की आखिर इन बेजुबान मछलियों को कौन बचाएगा किससे कहेंगी ये बेजुबान मछलियां अपना दर्द आखिर कब तक तड़पती रहेंगी तीर्थ की मछलियां प्रशासनिक अधिकारियों को आवाज लगा रही है कि बचाओ बचाओ लेकिन यहां के भ्रष्ट अधिकारी कान में रुई डाल कर बैठे हैं। 

    नगर पालिका मिश्रित नैमिषारण्य में तैनात जिम्मेदार अफसरों की उपेक्षा का सिकार होकर रह गया है। इस पवित्र तीर्थ की वर्षों से साफ सफाई न होने के कारण जल काला होकर दूषित हो गया है। जिससे आए दिन मछलियों के मरने का सिलसिला जारी है तीर्थ पुरोहित राहुल शर्मा सहित स्थानीय लोगों की सिकायतों पर प्रशानिक अधिकारी मौके पर आते है। लेकिन आश्वासन देकर चले जाते हैं और इस तीर्थ का दूषित जल बदलवाने के बजाय जल मे चूना फिटकरी डलवा कर खाना पूर्ती करके चले जाते है। 

    लेकिन तीर्थ का जल दूषित होने के कारण मछलियों के मरने का सिलसिला जारी है नगरपालिका में तैनात अधिशासी अधिकारी आर पी सिंह की लापरवाही से कोई भी विकास कार्य नही हुआ यहां मिश्रित नगर पालिका में गन्दगी का कोहराम मचा हुआ है। यहा के सभसादो ने यहाँ के अधिशासी अधिकारी को हटाने की मांग की उन्होंने कहा है जब तक अधिशासी अधिकारी आरपी सिंह यहां पर रहेंगे तब तक सारा पैसा बंदरबांट हो जाता है तो विकास कार्य कहाँ से होगा।

    संदीप चौरसिया 

    Initiate News Agency (INA), तहसील मिश्रिख, सीतापुर 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.