Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। युवा महोत्सव पर दिखा युवाओं में जोश।

    बलिया। खबर बलिया से है जहां भारत सरकार द्वारा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व 100 दिनों तक योग महोत्सव चलाया जा रहा है। 

    इसके अंतर्गत 14 मई को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा देश के विभिन्न जनपदों में लाखों युवाओं को योगाभ्यास कराया गया। नेहरू युवा केन्द्र बलिया के तत्वावधान में योग दिवस से पूर्व 100 दिवस रनअप कार्यक्रम का आयोजन बलिया के विभिन्न विकास खण्डों में किया गया। जिसमे युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान सभी राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक ग्रामीण स्तर पर युवाओं को योग के प्रति जागरूक भी कर रहे हैं तथा योग को अपने रोज की दिनचर्या में शामिल करने हेतु अपील भी कर रहे हैं। 

    नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा ने कहा कि योग हमारे शरीर के साथ साथ हमारे मन को भी स्वस्थ बनाता है तथा आज एक स्वस्थ्य जीवन जीने के लिए हर व्यक्ति को योग से नाता जोड़ना आवश्यक हो गया है। इसी कड़ी में 14 मई को बलिया में सभी विकास खण्डों के 30 से ज्यादा स्थलों पर इस कार्यक्रम में लगभग 700 युवाओं ने प्रतिभाग किया। 

    दीघार में गुड़िया, कोडहरा नौबरार में रोहित, रसड़ा में मधुकर, शीतल दवनी में राहुल, हरिहा कलां में राजू, मुड़ियारी में प्रवीण, भरौली में कार्तिकेय, चिलकहर में इंद्रमणि इत्यादि ने कार्यक्रम कराए। मुख्य रूप से जिला परियोजना अधिकारी सलभ उपाध्याय, ओंकार आदि मौजूद रहे। 16 मई को इसी कड़ी में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा सैनिक सेवा संस्थान के सहयोग से सिकन्दरपुर में भी योग व फिट इंडिया दौड़ का आयोजन किया जाना है।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    Initiate News Agency (INA), बलिया 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.