Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। सरकारी योजनाओं का लाभ लेना हर पात्र व्यक्ति का अधिकार:- अनंत अग्रवाल

    सम्भल। हिंदू जागृति मंच के सदस्यों ने मंदिरों में पहुंचकर जन जागरण कार्यक्रम के तहत सरकारी योजनाओं से लाभ लेने, पात्र व्यक्तियों तक लाभ पहुंचाने का आह्वान किया। वर्तमान माह मई में आयोजित धर्म सभा में पारित प्रस्ताव के अनुसार हिंदू जागृति मंच ने सम्भल को पर्यटन स्थल घोषित कराने के लिए जहां दौड़-धूप शुरू की है। वही मंदिर मंदिर जाकर जन जागरण अभियान भी प्रारंभ किया है, जिसके अंतर्गत आज नगर के पंजाबी मंदिर में हिंदू जागृति मंच के मंडल अध्यक्ष अनंत कुमार अग्रवाल के नेतृत्व में हिंदू जागृति मंच के सदस्य पहुंचे।

    वहां उपस्थित महिला समाज से आह्वान किया कि वे स्वयं अथवा उनके संपर्क में आने वाले गरीब, असहाय, जरूरतमंद लोगों, परिवारों तक सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। हिंदू जागृति मंच के मंडल अध्यक्ष अनंत कुमार अग्रवाल ने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, श्रमिक पेंशन, किसान सम्मान निधि, उज्जवला योजना, स्वरोजगार योजना तथा कच्चे मकान से पक्के मकान बनाने की योजना के तहत तीन लाख रुपए मिलने की योजना सहित केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। यह हर एक पात्र व्यक्ति का अपना अधिकार है। उन्होंने बताया कि मंदिर में आने जाने वाले सभी भक्तों को मंदिर के पुजारी पंडित नरेश चंद्र शर्मा से संपर्क करने, उन्हें अपनी स्थिति बताने और किसी भी कल्याणकारी योजना से लाभ लेने के लिए उनसे संपर्क करना होगा। 

    प्राप्त नाम जिस योजना में उपयुक्त बैठते होंगे उस योजना से लाभान्वित कराने की जिम्मेदारी हिंदू जागृति मंच की होगी। मंदिर के पुजारी पंडित नरेश चंद्र शर्मा ने कहा कि मंदिर के सभी भक्तों का एक ऐसा व्हाट्सएप ग्रुप तैयार किया जाएगा जिसमें मंदिर में होने वाली सभी गतिविधियां प्रेषित की जाएंगी। साथ ही कोई भी योजना का प्रचार- प्रसार सहजता से हो सकेगा। कार्यक्रम में ममता राधू, पूनम मदान, रामा चावा, अनीता शर्मा, अंजली मदान, नीलम पसरीजा, मधु गंभीर, आदि उपस्थित रहे। संचालन अतुल कुमार शर्मा ने किया।

    उवैस दानिश

    Initiate News Agency (INA), सम्भल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.