Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। ददरौल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी पर सरकारी बजट में हेरफेर का आरोप।

    ......... आल इंडिया आशा बहु कार्यकत्री कल्याण सेवा समिति ने स्वास्थ्य मंत्री को भेजा शिकायती पत्र

    ............. पत्र में मुख्य चिकित्साधिकारी की संलिप्तता का भी आरोप लगाया

    शाहजहाँपुर। आल इंडिया आशा बहु कार्यकत्री कल्याण सेवा समिति ने स्वास्थ्य मंत्री को भेजे शिकायती पत्र में ददरौल स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी पर सरकारी बजट में हेराफेरी कर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। स्वास्थ्य मंत्री को भेजे शिकायती पत्र में बताया गया कि ददरौल स्वास्थ्य सामुदायिक केंद्र प्रभारी डॉक्टर अमरीश व कर्मचारी सुभाष ने मिलकर सरकारी बजट के धन को संविदा कर्मचारियों व आशा संगिनी व सगे सम्बन्धियों के खातों में हस्तांतरित कर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिससे विभाग व सरकार की छवि धूमिल हो रही है। पत्र में बताया गया कि जो पैसा हस्तांतरित डॉक्टर द्वारा नगद वापस लेने का खेल चल रहा है। जिनके खातों में पैसे भेजा गया है। उनके नामों की सूची भी भेजी गई है।

    मलखान पद ADB (100000)

    अमन पद ADB (89000)

    प्रदीप पद ADB (83000)

    राकेश प्राइवेट सफाई कर्मचारी के खातों में रुपये भेजे गए। शारदा लेवर OT कर्मचारी सहित आशा संगिनी कर्मचारियों को अतिरिक्त भुगतान भेजकर वापस ले ली जाती है। आरोप लगाया गया कि इस खेल में स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों का भी संरक्षण प्राप्त है। इसके अतिरिक्त शिकायती पत्र में मुख्य चिकित्सा अधिकारी की भी संलिप्तता का आरोप लगाया गया है। 

    हमने जनवरी 22 में पदभार लिया है तब से अभी तक मात्र एक माह का पैसा ही संगिनि व आशा बहु के खातों में भेजा गया है। तथा ADB का पैसा ट्रेजरी से भेजा गया है। जो आरोप संगिनी द्वारा लगाया जा रहा है वह निराधार है उसमें जांच एसडीएम सदर कर रहे है। काम न करने बाली संगिनि लगा रहे है जो निराधार है

    डॉक्टर अमरीश कुमार प्रभारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ददरौल

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.