Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सिद्धार्थनगर। जॉइन्ट पेट्रोलिंग : इंडो-नेपाल बॉर्डर के खुनुवा बॉर्डर पर खुनुवा पुलिस व एसएसबी जवानों ने की जॉइन्ट पेट्रोलिंग, सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को कराया सुरक्षा का एहसास।

    सिद्धार्थनगर। इंडो-नेपाल बॉर्डर के खुनुवा बॉर्डर पर खुनुवा पुलिस व एसएसबी जवानों ने जॉइन्ट पेट्रोलिंग किया। जॉइन्ट पेट्रोलिंग के दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने सीमावर्ती क्षेत्र से हो रहे अपराध पर पूरी तरह से नकेल कसने का संदेश दिया। शोहरतगढ़ थाना अंतर्गत के खुनुवा चौकी प्रभारी एसआई महेंद्र चौहान के नेतृत्व में एसएसबी 43वीं वाहिनी के बीओपी खुनुवा के जवानों व भारी पुलिस बल के साथ इंडो-नेपाल के खुनुवा बॉर्डर पर जॉइन्ट पेट्रोलिंग किया। पेट्रोलिंग के दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा पार आवागमन करने वाले व्यक्तियों व वाहनों की सघन चेकिंग व तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षा बलों के जवानों ने तस्करी और बॉर्डर पर अपराध को अंकुश लगाने के लिए सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों से सक्रिय रहने की अपील की। इस दौरान भारी संख्या के सुरक्षा एजेंसियों के जवान सम्मिलित रहे।

    • इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर
    खुनुवा चौकी प्रभारी एसआई महेंद्र चौहान ने बताया कि खुली सीमा होने के चलते समय-समय पर पेट्रोलिंग होती रहती है। इससे तस्करों व अपराधियों में खौफ बरकरार रहता है। इसके अलावा सुरक्षा एंजेसियों की भी पैनी नजर बनी रहती है। 

    • जॉइन्ट पेट्रोलिंग से राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर अंकुश लगेगी

    चौकी प्रभारी एसआई महेंद्र चौहान ने बताया कि सिविल पुलिस व एसएसबी के जवानों के बीच सूचनाओं का अदान प्रदान करने तथा सीमा पर किसी भी प्रकार के गलत मंसूबों को बल देने वालों के मनोबल को कुचलने को लेकर संयुक्त पेट्रोलिंग किया गया है, ताकि भारत-नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर राष्ट्र विरोधी तत्व किसी गलत कार्य को अंजाम न दे सके। उन्होंने कहा कि आए दिन सीमा क्षेत्रों से तस्करी के सामानों को सीमा पार कराने के लिए तस्कर अलग-अलग तरकीबों का सहारा लेते रहते हैं। सीमा क्षेत्र में जॉइन्ट पेट्रोलिंग होने से इस पर अंकुश लगेगी।

    Initiate News Agency (INA), सिद्धार्थनगर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.