Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। सड़क सुरक्षा पर विविध प्रतियोगिताओं व गोष्ठी का आयोजन।

    शाहजहांपुर। स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय के कंप्यूटर साइंस विभाग के द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत "सड़क सुरक्षा जागरूकता" पर विविध प्रतियोगिताओं एवं गोष्ठी का आयोजन किया गया। 

    इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भौतिक विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ शिशिर शुक्ला ने कहा कि सड़क परिवहन यातायात का ऐसा माध्यम है जो गरीब व अमीर सभी के लिए समान रूप से सुलभ है। अतः इसके संबंध में सजगता व सतर्कता की नितांत आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सतर्कता का अभाव ही दुर्घटना का मूल कारण है। इस अवसर पर उन्होंने एक स्वरचित कविता भी प्रस्तुत की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ विकास खुराना ने कहा कि आज पुनः साइकिल का दौर लौट रहा है। 

    साइकिल का प्रयोग करके हम शरीर को स्वस्थ रखने के साथ साथ प्रदूषण को कम करने में भी योगदान देते हैं। कंप्यूटर साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ संदीप अवस्थी ने कहा कि आज के समय में सड़क दुर्घटनाओं का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। बढ़ती जनसंख्या एवं बढ़ते वाहनों ने सड़क मार्ग की व्यस्तता को बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि आज अभिभावक बिना कोई परवाह किए 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को स्कूटी व बाइक के प्रयोग की अनुमति दे रहे हैं, जोकि सर्वथा गैरकानूनी है। 

    प्रशासन को इस पर सख्त होने की आवश्यकता है। इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान गुनगुन पासवान, द्वितीय स्थान तान्या बत्रा एवं तृतीय स्थान आस्था सक्सेना ने प्राप्त किया। कार्यक्रम के आयोजन में डॉ रजत कुमार सिंह, डॉ राजेश कुमार सक्सेना, डॉ सुमित त्रिवेदी, विपुल दीक्षित आदि का विशेष योगदान रहा।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.