Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। प्रदेश में ऊर्जा की पर्याप्त व्यवस्था, जनता को नहीं होने दी जाएगी परेशानी

    ............ कलेक्ट्रेट सभागार में प्रेस वार्ता में बोले ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर

    बलिया।  ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर ने कहा कि कहीं भी बिजली परेशानी नहीं होने दी जाएगी। बिजली कटौती के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी लगातार इसकी समीक्षा कर रहे हैं। बिजली कटौती को लेकर कहा कि तकनीकी दिक्कतों के चलते कहीं-कहीं दिक्कत आ रही है, जिसे बहुत जल्द हमारी टीम दूर कर लेगी। कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को वह पत्र-प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में ऊर्जा की पर्याप्त व्यवस्था है। वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में भी आने वाले समय में अभूतपूर्व परिवर्तन देखने को मिलेगा।

    प्रेसवार्ता करते ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर

    राज्यमंत्री ने कहा कि तीन मन्त्रियों की टीम मण्डल स्तर पर भेजी गई है। इसी क्रम में यहां आम आदमी के बीच पहुंचकर धरातलीय सच जानने आया हूँ। जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की प्रगति में तेजी लाने का हमारा प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि बलिया के लिए क्या अच्छा हो सकता है, उनसे सम्बन्धित विषयों पर अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है। यहां से हर एक समस्या को हर स्तर से निपटाकर जनता को बेहतर सुविधा मुहैया कराना है। 

    पर्यटन के क्षेत्र में बलिया के विकास से जुड़े सवाल पर ऊर्जा राज्य मंत्री ने कहा कि बलिया का अपना इतिहास रहा है, लिहाजा इस विषय को ऊपर तक ले जाएंगे और इस क्षेत्र में बलिया के विकास का हमारा विशेष ध्यान होगा। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान व्यवस्था काफी हद तक यहां की व्यवस्था ठीक मिली, पर सुधार की सम्भावनाएं जरूर है। इसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। परिषदीय विद्यालय के निरीक्षण के दौरान मुझे यह देखकर खुशी हुई कि ब्लैकबोर्ड पर बच्चे आकर सवाल हल कर दिए। वहां बच्चों में उत्साह यह बता रहा था कि सरकारी विद्यालय में व्यापक सुधार हुआ है। इस दौरान डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी राजकरण नैय्यर, सीआरओ विवेक श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

    प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण

    बलिया: ऊर्जा व वैकल्पिक ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने शनिवार को प्राथमिक विद्यालय धरहरा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से बातचीत कर पठन-पाठन की स्थिति का जायजा लिया। कुछ बच्चों को ब्लैक बोर्ड पर बुलाकर कुछ सवाल भी पूछे। बच्चों ने पूछे गए सभी सवालों को बड़ी आसानी से हल कर दिया, जिस पर राज्यमंत्री ने खुशी जाहिर की। उन्होंने रसोईघर के अलावा शौचालय और विद्यालय से जुड़े अभिलेखों को भी देखा।

    पीएचसी पर स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

    बलिया: ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंदह का भी निरीक्षण किया। चिकित्सक कक्ष, वार्ड, वैक्सीनेशन रूम, शौचालय, लेबर रूम सहित पूरे अस्पताल की व्यवस्था को देखा।  उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि हर अस्पताल पर डॉक्टरों का मोबाइल नंबर दीवाल पर अंकित कराएं, ताकि लोग उनसे हमेशा संपर्क में रहें। अस्पताल में साफ सफाई को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने पंदह गांव में जाकर पंचायत भवन और उसके सामने बने तालाब का भी निरीक्षण किया। ग्राम प्रधान से बातचीत की और गांव में पूरी पारदर्शी तरीके से विकास कार्य कराने की बात कही।

    सैय्यद आसिफ़ हुसैन जै़दी

    Initiate News Agency (INA), बलिया 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.