Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग़ाज़ीपुर। कोविड-19 के संभावित चौथी लहर को लेकर हुआ मॉक ड्रिल

    ग़ाज़ीपुर। कोविड-19 की संभावित चौथी लहर की संभावना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है। जिसको लेकर सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहमदाबाद पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ उमेश कुमार और खंड विकास अधिकारी अनुराग राय के द्वारा मॉकड्रिल का रिहर्सल कराया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा किए गए रिहर्सल से अधिकारी संतुष्ट नजर आए।

    अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि यूरोपीय देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहमदाबाद पर मॉक ड्रिल रिहर्सल किया गया ।इस दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा कोविड मरीजों को अस्पताल लाने से लेकर उन्हें अस्पताल में दाखिल कराने तक की प्रक्रिया को परखा गया।

    चिकित्सा अधीक्षक डॉ आशीष राय ने बताया कि ने कोरोना संक्रमण की पहली, दूसरी  लहर में जिले में बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आये थे, लेकिन अब चौथी कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए शासन ने स्वास्थ्य विभाग को सभी तैयारियां दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। चिकित्सालयों में आक्सीजन व्यवस्था, उपलब्ध बेड, वार्ड, दवाएं, एंबुलेंस, चिकित्सकों की उपलब्धता, इलाज की तैयारियां, मरीज के भर्ती कराने की व्यवस्थाओं के साथ मरीज को अस्पताल लाने से इलाज मिलने तक लगने वाले समय तक की रिहर्सल किया गया।

    महताब आलम 

    Initiate News Agency (INA),  ग़ाज़ीपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.