Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। बिजली 10 घंटे बिल 24 घंटे का ऊर्जा मंत्री कार्यवाही करे : इखलाक अहमद डेविड।

    कानपुर। मोहम्मदी यूथ ग्रुप की एक बैठक बेगमपुरवा में ग्रुप के अध्यक्ष इखलाक अहमद डेविड की अध्यक्षता में हुई जिसमें कानपुर में भीषण बिजली कटौती, स्मार्ट मीटर से हो रही परेशानी व केस्को में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने व दलालो को सबस्टेशनों से बाहर करने भूमिगत बिजली लाइन में हुए भ्रष्टाचार की जाँच की मांग ऊर्जा मंत्री ए०के०शर्मा से की। वक्ताओं ने कहा कि कानपुर नगर स्मार्ट सिटी होने के बावजूद सुविधाओं में महानगर नगर छोड़ो कस्बा के बराबर मिल रही है भीषण बिजली कटौती से हाहाकार मचा है। बिजली इलाको में 14-14 घंटे नही आती लेकिन प्रतिदिन बिजली बिल 24 घंटे के हिसाब से आता है केस्को सबस्टेशनों पर भ्रष्टाचार व दलालो का बोलबाला है मीटर लगाने में चमनगंज, वाजिदपुर, बाबूपुरवा, सुजातगंज, साईकिल मार्केट, ग्वालटोली, सबस्टेशनो पर 1 किलो 2 किलो वाट के मीटर लगाने में बहुत अंतर है मीटर लगने में उपभोक्ताओं से 7-8 हज़ार तक वसूले जा रहे है।

    भूमिगत बिजली केबिल डालने के लिए खोदी गयी सड़को को नियमों को ताक पर रखकर खोदा गया 4-5 फीट सड़क खोदकर केबिल डाली नियम कम से कम 1 से 1.5 मीटर गहरी सड़क खोदकर ही केबिल डालने का प्रावधान है घटिया पाइपों का इस्तेमाल करने में कोई संकोच नही किया गया कम से कम पांच इंच बालू बिछाकर केबिल डालनी चाहिए लेकिन अधिकतर वार्डो में चार इंच छोड़ो बालू का उपयोग ही नही किया गया। नालियों के पास नालियों के अंदर फाइवर के पाईप के अंदर तार डालने की प्रक्रिया की धज्जियां उड़ाते हुए तार को पाइप के अंदर न डालकर ऐसे ही मिट्टी में दबाकर बंद किया गया केस्कों की लापरवाही/भ्रष्टाचार का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है इसकी जाँच कराकर कार्यवाही होना बहुत ज़रुरी है। कानपुर नगर की जनता गलत रीडिंग, कनेक्शनों के नाम पर वसूली, कानपुर नगर से करोड़ो की वसूली तो करते है लेकिन रोज़ रोज़ फाल्टों से जीना दुश्वार करते है केस्को के अधिकारियों/कर्मचारियों व दलालों से ज़्यादा परेशान है। 

    ग्रुप के अध्यक्ष इखलाक अहमद डेविड व वक्ताओं ने एक स्वर में कानपुर में भीषण बिजली कटौती से निजात दिलाने, स्मार्ट मीटर से हो रही परेशानी व केस्को में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने व दलालो को सबस्टेशनों से बाहर करने भूमिगत बिजली लाइन में हुए भ्रष्टाचार की जाँच की मांग ऊर्जा मंत्री ए०के०शर्मा से की। बैठक मे इखलाक अहमद डेविड, शफाअत हुसैन डब्बू, अशरफ बाबू, कौसर अंसारी, अफज़ाल अहमद, अलीमुज़्ज़फर, मोहम्मद आतिफ खान, इशरत अली, एजाज़ रशीद आदि लोग मौजूद थे।

    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.