Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

    .............. शिक्षित बेरोजगारों की फौज जितनी बड़ी है, उसी अनुपात में ठगी करने वालों की भी संख्या है। 

    अयोध्या। बढ़ती जनसंख्या के चलते शिक्षित बेरोजगार युवकों की फौज खड़ी हो गई है। शिक्षा ग्रहण करने के उपरान्त नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे हैं किंतु इतनी सरकारी नौकरी नही है। और न ही इतनी प्राइवेट नौकरी है जिसमें सबका समायोजन हो सके। ऐसे में ठगी करने वाला गिरोह भी सक्रिय है जो भोली भाली जनता को नौकरी दिलाने के नाम पर धन ठगी का काम कर रहे हैं। अयोध्या पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम ठगी कर पैसा लेने वाले वांछित आरोपी को गिरफ्तार कर जेल के सलाखों में भेजा।

    पुलिस सूत्रों के अनुसार नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला शातिर अभियुक्त गिरफ्तार। कैंट पुलिस ने सआदतगंज हनुमानगढ़ी के पास से किया गिरफ्तार। फर्रुखाबाद का रहने वाला है विशाल उर्फ भानु प्रताप सिंह। कई लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर ले चुका है पैसा। कैंट थाने में दर्ज हुआ था मुकदमा।

    थाना स्थानीय पर पंजीकृत 448/2021 धारा406,419, 420,467,468,469,471 भा.द. वि. के मुकदमे से वांछित अभियुक्त विशाल उर्फ भानू प्रताप सिंह पुत्र हरिनाथ निवासी राजेपुर थाना राजेपुर तहसील अमृतपुर कुबेरपुर कुटलूपुर जनपद फरुखाबाद की गिरफ्तारी हेतु तलाश की जा रही थी। आरोपी विशाल उर्फ भानू प्रताप सिंह को हनुमानगढी तिराहा सहादतगंज ,अयोध्या से  गिरफ्तार करते हुए, थाना कैण्ट पुलिस को मिली  सफलता ।

    अब सवाल उठता है कि यदि बड़े पैमाने पर शिक्षित बेरोजगार नौकरी की तलाश में टहल रहे हैं तो बड़े पैमाने पर शिक्षित बेरोजगारों को ठगने वाले भी टहल रहे हैं जो नौकरी दिलाने के नाम पर भोली-भाली जनता से कई कई लाख रूपए का ठगी कर लेते हैं। रुपया देने के बाद शिक्षित बेरोजगार नौकरी तलाशने की बात को भूल जाते हैं और अपने रुपए के लिए फिर दलाल के पीछे चक्कर लगाते रहते हैं। यदि ऐसे ही ठगी करने वाले गिरफ्तारी करके जेल के सलाखों में डाल दिया जाए तो कुछ हद तक अंकुश लग सकता है।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.