Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया\बिहार। जिला परिषद सभागार में डीएम एवं एस एस पी ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक, रामनवमी जुलूस पर होगा चप्पे-चप्पे पर नजर।

    गया\बिहार। जिला पदाधिकारी, गया डॉ० त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के संयुक्त अध्यक्षता में रामनवमी पर्व के अवसर पर संप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने एवं विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से जिला परिषद सभागार में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ  बैठक  की गई।

    बैठक में जिला पदाधिकारी ने बताया कि इस वर्ष रामनवमी पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के उद्देश्य से सभी प्रकार की व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई है। विभिन्न संवेदनशील जगहों को चिन्हित करते हुए पर्याप्त संख्या में वीडियोग्राफी, सीसीटीवी तथा ड्रोन के माध्यम से लगातार निगरानी रखी जाएगी। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को यह दायित्व दिया कि सभी जुलूस अनुज्ञप्ति धारी रहे कोई भी जुलूस बिना अनुज्ञप्ति के नहीं निकले, यह सुनिश्चित कराएं।

    सभी संवेदनशील जगहों पर मजबूती से बैरिकेटिंग एवं वॉच टावर लगाते हुए निकलने वाले सभी जुलूस के आगे एवं जुलूस के पीछे पुलिस गश्ती टीम अनिवार्य रूप से रहे। पुलिस गश्ती टीम में यथासंभव मोटरसाइकिल गश्ती रखें ताकि अच्छे ढंग से भीड़ पर निगरानी रखा जा सके। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि जुलूस वाले रास्ते में विभिन्न जगहों को चिन्हित करते हुए जगह जगह पर एंबुलेंस तथा मेडिकल टीम की व्यवस्था रखें साथ ही सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय अस्पताल, जिला अस्पताल तथा अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल को अलर्ट मोड में रखें ताकि बिना समय गवाए त्वरित उपचार किया जा सके।

    रामनवमी पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था को शत प्रतिशत अनुपालन हेतु कुल 446 स्थानों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी तथा पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। साथ ही जुलूस के मार्ग एवं अन्य संवेदनशील मार्गो को 30 सेक्टरों में बांटकर पैदल गश्ती पुलिस पदाधिकारी तथा पुलिस बल अतिरिक्त संख्या में दिया गया है। जिला पदाधिकारी ने सभी प्रतिनियुक्त वरीय दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने अपने क्षेत्र में समन्वय स्थापित करते हुए शोभायात्रा जुलूस को सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण तरीके से गंतव्य स्थान तक प्रस्थान करवाना सुनिश्चित कराएंगे। जिला पदाधिकारी ने कहा कि कहीं कोई समस्या आने पर त्वरित गति से जिला नियंत्रण कक्ष को सूचित करें। जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 0631 2222253 है। जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में उप विकास आयुक्त सुमन कुमार तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी रहेंगे।

    वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि शोभायात्रा जुलूस पर सतत निगरानी एवं विधि व्यवस्था संधारित रखने के लिए मोटरसाइकिल गश्ती दल पर विशेष फोकस किया जा रहा है।उन्होंने सभी पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने अपने क्षेत्र के सभी चेकप्वाइंट पर उपस्थित रहकर वाहन चेकिंग अभियान 24 घंटे लगातार जारी रखें साथ ही अपने क्षेत्र में फ्लैग मार्च एवं गश्ती करते रहें।

    प्रमोद कुमार यादव

    Initiate News Agency (INA), पटना बिहार

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.