Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। किसान के गेहूं की फसल की नही हुई खरीद शुरू।

     पलवलहोडल की अनाज मंडी में अभी तक नहीं हुई किसान की गेहूं की फसल की सरकारी खरीद। एक देवी सिंह नामक किसान ने मार्केट कमेटी पर गोल माला करने का लगाया आरोप। किसानों ने कहा की वह सरकारी खरीद को लेकर ही मंडी में अपनी गेहूं की फसल की सरकारी खरीद को लेकर ही आए हैं। लेकिन अभी तक खरीद नहीं हुई है । किसानों ने कहा की अगर  सरकारी खरीद सुरु नही की गई तो वह अपनी फसल को वापिस ले जाएंगे। किसानों ने कहा की उनको आज एक अप्रैल के दिन मूर्ख बनाया गया है।

    भूपेंद्र किसान  

    हरियाणा सरकार ने प्रदेश की सभी मंडियों में आज 1 अप्रैल से किसान के गेहूं की फसल की सरकारी खरीद शुरू करने के आदेश जारी किए गए थे। लेकिन अभी तक  पलवल जिले की मंडियों में आदेशों पर कोई भी गौर नहीं की किया गया  है। पलवल जिले की होडल की  अनाज मंडी में अभी तक किसान के गेहूं की फसल की सरकारी खरीद शुरू नहीं की गई है।  किसान 1 अप्रैल से सरकारी खरीद शुरू होने की वजह से अपनी गेहूं की फसल को लेकर मंडी में आए थे । लेकिन जब मंडी में आकर किसानों देखा कि अभी तक गेहूं की सरकारी खरीद शुरू नहीं की गई है तो वह बड़े ही मायूस हुए । किसानों ने कहा कि आज उनको 1 अप्रैल के दिन प्रशासन द्वारा मूर्ख बनाया हुआ है क्योंकि सरकार के आदेश थे की एक अप्रैल से खरीद शुरू होनी थी अभी तक सरकारी खरीद शुरू नहीं की गई है । उसीको लेकर मंडी में गेहूं की फसल को लेकर आए थे । किसानों ने कहा की अगर सरकारी खरीद सुरु नही की गई तो वह अपनी गेहूं की फसल को वापिस घर ले जाएंगे लेकिन को नही बेचेंगे। 

    लेकिन एक देवी सिंह नामक किसान ने मार्किट कमेटी के अधिकारियों की पोल खोल कर रख दी है। इस किसान ने कहा की मार्किट कमेटी के अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी खरीद शुरू नहीं की गई है। क्यों की यही अनाज प्राइवेट एजेंसियों द्वारा खरीदा जाएगा और सरकारी भाव से फिर इसको आढ़तियों द्वारा बेचा जाएगा। किसान ने कहा की गेट पास भी नहीं काटे जा रहे हैं यह गेट पास रात के समय एक साथ आढ़तियों से मिलकर काटे जाएंगे। इस किसान ने कहा की इसी वजह से यह सरकारी खरीद शुरू नहीं की गई है। 

    ऋषि भारद्वाज

    Initiate News Agency (INA), पलवल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.