Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। महामंडलेश्वर निर्वाणी अखाड़ा प्रखर महाराज पर गंभीर आरोप- युवती को तंत्र मंत्र कर अपने वश मे किया।

    कानपुर। एक परिवार ने महामंडलेश्वर निर्वाणी अखाड़ा प्रखर महाराज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रखर  महाराज पर युवती को जबरन आश्रम में रखने का आरोप लगा है। आरोप है की प्रखर महाराज ने युवती को तंत्र मंत्र कर अपने वश में कर लिया है। पिछले 2 साल से युवती उनके आश्रम में रह रही है और परिजनों को उससे मिलने नहीं दिया जा रहा। आलम यह है कि परिजन युवती से फोन पर भी बात नहीं कर सकते हैं। ऐसे में युवती के परिजनों ने राज्य महिला आयोग की सदस्य को प्रार्थना पत्र देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। 

    आपको बता दें कि किदवई नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती ने बेंगलुरु से एमबीए किया था। परिवार पहले से ही प्रखर महाराज को गुरु मानता था। युवती की मां का आरोप है कि प्रखर महाराज ने उनकी बेटी को काम के बहाने बुलाना शुरू कर दिया। जब उन्होंने देखा कि व्यक्ति काफी टैलेंटेड है और वह सारा काम संभाल लेती है तो उन्हें तंत्र मंत्र का सहारा लेना शुरू कर दिया। बेटी को आध्यात्मिक ज्ञान देने के बहाने उनके पास रहने को कहा। जिसके बाद प्रखर महाराज बेटी को बहला-फुसलाकर हरिद्वार के शंकराचार्य मार्ग स्थित भूपतवाला विश्वनाथ धाम आश्रम ले गए। कई बार कहने के बाद भी बेटी को वापस घर नहीं भेजा। जब वह पति के साथ बेटी को वापस लाने के लिए आश्रम पहुंची तो उन्हें आश्रम से दुत्कार कर भगा दिया गया। आलम यह है कि उनकी बेटी अब उनसे फोन पर भी बात नहीं करती है। उन्होंने बताया कि बेटी को कुछ खिला पिला कर चारित्रिक हनन के साथ ब्लैकमेल किया गया होगा। इस दौरान उनके घर में कुछ लोगों को भेज गया जिन्होंने कहै कि कि तुम्हारी बेटी अब साध्वी हो गई है उसे भूल जाओ। 

    वहीं राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर का कहना है यह एक गंभीर मामला है। इस मामले की जांच के लिए पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा जा रहा है। पुलिस कमिश्नर मामले की जांच करा कर उचित कार्रवाई करेंगे, वही सहायक पुलिस आयुक्त का कहना है तहरीर प्राप्त हुई है जिसकी जांच की जा रही है उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

    इब्ने हसन ज़ैदी

    Initiate News Agency (INA) , कानपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.