Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया\बिहार। विधानसभा अध्यक्ष ने जनप्रतिनिधियों को दिलाई शपथ, शहर के जाम पर एस एस पी पर भड़के पूर्व सीएम मांझी ।

    गया\बिहार। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने गया समाहरणालय में जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। सिन्हा ने संग्रहालय परिसर में अवस्थित सभागार में बाल युवा सांसद तथा सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान कार्यक्रम हुआ जिसका उद्घाटन बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, नगर विधायक प्रेम कुमार, बेलागंज विधायक डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री तथा इमामगंज के विधायक जीतन राम मांझी, गुरुआ के विधायक विनय कुमार, ने दीप प्रज्वलित कर किया। 

    सिन्हा ने बाल युवा सांसद को संबोधित करते हुए कहां की बच्चे हमारे भविष्य हैं। बाल युवा सांसद के आयोजन से बच्चे की  समझ लोकतांत्रिक मूल्यों और प्रक्रियाओं के प्रति बढ़ेगी। बिहार विधानसभा के सदस्यगण कैसे जनहित के लिए सदन में अपने बिधायकी  दायित्व को निर्वहन करते हैं। इसके बाद बाल  सांसदों ने जनहित से जुड़े जन समस्याओं को उठाया, जिसका जवाब सत्तापक्ष की ओर से दिया गया। 

    इसके बाद बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समारोह एवं सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान से जुड़ी लघु फिल्म को दिखाया गया। तत्पश्चात उपस्थित सभी बच्चों, जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों ने पांच  अभिशापो  से मुक्त, हमारा परिवार- नशा मुक्त, अपराध मुक्त, दहेज मुक्त, बाल श्रम मुक्त और बाल विवाह मुक्त,  हमारा परिवार पांच बरदानों से युक्त- स्वच्छता  युक्त , योग  आयुर्वेद  युक्त, जल संचय युक्त,  प्रकृति और विरासत युक्त एवं पांच सम्मानो  से पूर्ण डिजिटल साक्षर, स्वरोजगार सेवक, रोजगार सृजनकर्ता , सामाजिक  योद्धा और सेवा  समपर्णदाता  होगा संबंधी अभियान से जुड़ी शपथ श्री सिन्हा द्वारा दिलाई गई । 

    बिहार विधानसभा के माननीय अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला प्रशासन और जिले के बुद्धिजीवियों की एक संयुक्त बैठक जिला समाहरणालय के सभागार में आयोजित हुई। इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि कार्यपालिका में बैठे लोग भी लोक सेवक हैं और उन्हें जनहित में विधायिका में बैठे जन सेवकों को सहयोग करना होगा। इस बैठक में जिले के विधायक, जिला पार्षद, जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, गया नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर शामिल थे। 

    प्रमोद कुमार यादव

    Initiate News Agency (INA), गया बिहार

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.