Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बरेली। मुख्यमंत्री ने किया ‘स्कूल चलो अभियान’ का किया शुभारंभ, स्कूलों में हुआ सजीव प्रसारण

    बरेली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ‘स्कूल चलो अभियान’ का श्रावस्ती में शुभारंभ किया, जिसका सजीव प्रसारण जनपद के सभी परिषदीय स्कूलों में किया गया। 

    इस अवसर पर मुख्य कार्यक्रम संजय कम्युनिटी हॉल में किया गया जहां श्रावस्ती में सम्पन्न कार्यक्रम तथा माननीय मुख्यमंत्री जी के उदबोधन का सजीव प्रसारण भी उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं अन्य गणमान्य लोगों द्वारा देखा गया।

    संजय कम्युनिटी हॉल में इस अवसर पर उपस्थित समूह को सम्बोधित करते हुए महापौर डा. उमेंश गौतम ने कहा कि स्कूल चलो अभियान में सभी शिक्षक पूरी तनमयता के साथ कार्य करें। उन्होने कहा कि प्रदेश में सबसे बड़ा योगदान शिक्षा का ही रहता है। उन्होने कहा कि बरेली में अब स्कूलों में ऑपरेशन कायाकल्प के माध्यम से सुधार किया गया है और अधिकांश स्कूल उच्च गुणवत्ता युक्त तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल ही नहीं उच्च स्तर के शिक्षक भी अब परिषदीय स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 

    बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यह मंशा है कि अधिक से अधिक बच्चो का स्कूलों में पंजीकरण हो। उन्होंने कहा कि सभी अध्यापक अपने अपने विद्यालय में अभिभावकों के साथ साप्ताह में तीन बार गोष्ठी का आयोजन अवश्य करायें और बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय भेजने के लिये प्रेरित करें। उन्होने कहा कि बरेली जनपद में छात्र छात्राओं का विद्यालय में पंजीकरण 4 लाख 10 हजार का लक्ष्य है जिसके सापेक्ष 3 लाख 71 हजार बच्चों का पंजीकरण किया जा चुका है, शेष छात्र/छात्राओं के पंजीकरण हेतु एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिससे कि अधिक से अधिक अभिभावक जागरुक हों तथा अपने बच्चों को विद्यालय भेजें। 

    कार्यक्रम के अन्त विद्यालय में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, कक्षा में 90 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। इसके पश्चात मुख्य विकास अधिकारी श्री चन्द्र मोहन गर्ग, फरीदपुर विधायक प्रो श्याम बिहारी ने स्कूल चलो अभियान के 16 प्रचार वहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

    ज़ुबैर खान

    Initiate News Agency (INA), बरेली 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.