Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। डीएम ने गेंहू क्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण किया।

    शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने ददरौल में स्थित साधन सहकारी समिति गेंहू क्रय केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। मौके पर केन्द्र सचिव/प्रभारी निदेश कुमार दीक्षित ड्यूटी पर उपस्थित मिलें। इस दौरान उन्होंने गेहूं क्रय संबंधी रजिस्टर, इपॉप मशीन, गेहूं के रखरखाव संबंधी गोदाम तथा गेहूं साफ करने वाली मशीन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं ठीक-ठाक पाई गई। 

    निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि किसी भी कृषकों के द्वारा गेहूँ का विक्रय क्रय केन्द्र पर नहीं किया गया यह स्थिति अत्यन्त ही खराब है। सचिव दिनेश को निर्देशित किया गया कि ग्राम में भ्रमण कर ग्राम के लोगों से समन्वय स्थापित कर गेहूँ को क्रय केन्द्र पर विक्रय करने हेतु कहा जाये और अधिक से अधिक मात्रा में गेहूँ की खरीद की जाये। साथ ही क्षेत्रीय लेखपाल को अपने साथ क्षेत्र में निरन्तर भ्रमणशील रहने हेतु निर्देशित किया जाये जिससे कि क्रय केन्द्र पर गेहूँ अधिक मात्रा में विक्रय हो सके। 

    जिलाधिकारी ने केन्द्र पभारी को निर्देशित करते हुये कहा कि किसानो के केन्द्र पर आने में किसी प्रकार कि परेशानी न हो, केन्द्र पर मानक के अनुरूप प्रतिदिन गेहूं खरीद करना सुनिश्चित करें, जिससे कृषकों को समर्थन मूल्य का लाभ अधिक से अधिक मिल सके। कृषक को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसका विशेष ध्यान दिया जाये। 1 अप्रैल से गेहूं क्रय केंद्र क्षेत्र में चालू हो गए हैं, जिसमें जिलाधिकारी द्वारा सख्त निर्देश दिए गए हैं कि तहसील क्षेत्र में गेहूं की खरीद को शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराए अगर इसमें कोई भी लापरवाही पाई गयी तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.