Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। उ.प्र. जॉर्नलिस्ट एसोसिएशन ने मुख्यालय सहित जनपद की समस्त तहसीलों में दिया ज्ञापन।

     ........... उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरी उपजा*

    शाहजहांपुर। पत्रकारों पर लगातार हो रही उत्पीड़न की घटनाओं के खिलाफ उ. प्र. जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह को सौपा। ज्ञापन में कहा गया है कि भाजपा शासित प्रदेशों में इन दिनों पत्रकारों का लगातार उत्पीड़न हो रहा है। चाहे वो उत्तर प्रदेश हो या मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में सोशल मीडिया के पत्रकारों को पुलिस प्रशासन ने अर्धनग्न करके उनके फ़ोटो तक वायरल कर दिए। 

    उत्तर प्रदेश के बलिया में नकल माफियाओं की करतूत को उजागर करने वाले पत्रकारों को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उपरोक्त दोनों मामले स्वतंत्र लोकतंत्र के लिए लाभदायक नहीं हैं। एसोसिएशन ने राष्ट्रपति से मांग की है कि दोनों मामलों का संज्ञान लेकर पत्रकारों को जेल से रिहा कराया जाए। साथ ही उपरोक्त दोनों मामलों की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषीजनों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए। ज्ञापन में कहा गया है कि यदि 15 दिनों के अंदर उपरोक्त दोनों मामलों का उचित निस्तारण नहीं कराया गया तो संगठन पूरे देश प्रदेश में उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। 

    ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष अभिनय गुप्ता, महामंत्री अनिल मिश्रा, उपाध्यक्ष अभिषेक चौहान, महानगर अध्यक्ष संतोष उपाध्याय, दिवाकर मिश्रा, बुद्धदेव शर्मा राजेश बाजपेई, प्रदीप तिवारी, दीपक साहू, अनूप कुमार, शिवाकांत मिश्रा, राहुल अवस्थी अंकित गुप्ता, ज्योति मिश्रा, सलमान नवी, शान मोहम्मद, डॉ. विकास खुराना, पद्महस्त दिवाकर, स्वदेश राठौर, वेद प्रकाश मिश्रा, रितिक राठौर, प्रवीण मिश्रा आदि पत्रकार लोग शामिल रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.