Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया\बिहार। सप्लाई वाटर और गैस पाइप लाइन बिछाने में शहर की सड़के और गलियों टूटी, अस्त व्यस्त हुआ शहर।

    गया\बिहार। पानी एवम् गैस पाईप लाईन बिछाने के लिए सम्पूर्ण गया महानगर के सड़के, गलियां को खोद कर छोड़ने से गंदगी तथा जाम की स्थिति बनी हुई है, इसके कारण दिनभर शहर की सड़कों पर जाम लगा रहता है, इस गर्मी के मौसम में चिलचिलाती धूप में जाम में खड़ा होना दोपहिया वाहन वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।


    गया महानगर विकास संघर्ष समिति के संयोजक प्रो विजय कुमार मिठू, संरक्षक पूर्व सांसद रंजीत सिंह उर्फ रंग बाबू, पूर्व विधायक मो खान अली, राम प्रमोद सिंह, प्रो अनिल कुमार सिन्हा, प्रो बी के पी वर्मा, असरफ इमाम, अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, ओंकार नाथ सिंह, विनोद उपाध्याय आदि ने कहा की सम्पूर्ण गया शहर के मुख्य मार्गो से लेकर साइड रोड, गलियों में बिना प्लान मैप के पानी एवम् गैस पाइप लाइन बिछाने हेतु खोदे गड्ढे से सड़क खराब हो गई है, उसके मलवे भी सड़क पर रहने से जाम की समस्या बनी रहती है।

    नेताओं ने कहा की गैस पाइप लाइन बिछाने में ठिकेदार द्वारा मशीन के बजाय मैनुअल काम किया जा रहा है, तथा तोड़े गए सड़क की मरमति में भी केवल खानापूर्ति किया जा रहा है। नेताओं ने कहा की एक ओर   जहां नगर सरकार द्वारा पूरी ताम झाम्म से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, तो दूसरी ओर पानी एवम् गैस पाइप लाइन बिछाने के काम होने के कारण कई मुख्य सड़को पर पानी, मालवा का अंबार लगा हुआ है, जिससे गंदगी फैलने तथा सड़क जाम की स्थिति बनी हुई रहती है।

    नेताओं ने कहा की रामशिला मोड़ से पंचायती अखाड़ा, रमना रोड की स्थिति काफी खराब है सड़क पर मलवे के अलाव जगह, जगह पानी नाली एवम् फटे पाइप से बह रहा है। स्वच्छता अभियान के नाम पर झूठा प्रचार, कलाकारों को मुंहमांगा पैसा, फूलो की बारिश, पानी की तरह प्रचार में पैसा बहाने के बजाय सड़को की मरम्मती करने, पानी एवम् गैस पाइप लाइन को प्रस्तावित नक्सा के अनुशार बिछाने एवम् तुरंत तोड़े गए सड़क का निर्माण, जगह, जगह जल जमाव को ठीक कराने, नालियों के टूटे ढक्कन को ठीक कराने,शहरवासियों से घर, घर रायसुमारी कर स्वच्छता अभियान में तेजी लाने, ताकि सुपर रैंकिंग मिल सके इसके लिए प्रयास करना चाहिए।

    प्रमोद कुमार यादव

    Initiate News Agency (INA), बिहार 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.