Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में नालंदा स्कूल छावनी कैंट में छात्र छात्राओं को स्वास्थ्य को लेकर जागरूक किया गया।

    शाहजहांपुर। विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में नालंदा स्कूल छावनी कैंट में छात्र छात्राओं को स्वास्थ्य को लेकर जागरूक किया गया। महिला कल्याण विभाग द्वारा जिला प्रोबेशन अधिकारी गौरव मिश्रा के दिशा निर्देशन पर विश्व स्वास्थ्य दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम किया गया। जिसमें जिला समन्वयक अमृता दीक्षित द्वारा बताया गया कि हमें स्वस्थ रहने के लिए मानसिक व शारीरिक दोनों रूपों से स्वस्थ रहना पड़ेगा। स्वास्थ्य ही जीवन है, आज के व्यस्त एवं तनावग्रस्त जिंदगी में मानव अपने स्वास्थ्य पर पूर्ण ध्यान नहीं दे पा रहा है। काम और व्यस्तता और तनाव के कारण मनुष्य के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पढ़ रहा है। विश्व में शारीरिक रूप से लाखों-करोड़ों बीमारियों से लोग आज भी जूझ रहे हैं। 

    जिसमें टीवी, एनीमिया कैंसर पोलियो जैसी भयंकर बीमारियां आज भी कई लोगों को शारीरिक रूप से बीमार बना रही हैं। ऐसे ही मानसिक बीमारियों से भी बहुत से लोग ग्रसित होते जा रहे हैं जिसमें डिप्रेशन, पैनिक अटैक इत्यादि आज की तनावग्रस्त व व्यस्तता भरी जिंदगी में मनुष्य अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पा रहा है। नालंदा स्कूल की प्रिंसिपल अनीता श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि इस जागरूकता कार्यक्रम के उद्देश्य को लेकर विश्व स्वास्थ्य दिवस प्रत्येक वर्ष मनाया जाता है साथ ही स्वस्थ रहने के लिए पौष्टिक आहार, नियमित व्यायाम व योग की विशेष आवश्यकता है। मनुष्य को अपनी जीवनशैली को नियमित रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए व्यायाम व योग को रोज किया जाना चाहिए। कार्यक्रम में स्कूल की अध्यापिका शोभना, रीना, अंजू इत्यादि उपस्थित रही।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.