Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर। संकुल धरैंचा की अप्रैल माह की मासिक बैठक का आयोजन प्राथमिक विद्यालय ढेंधुराई में सम्पन्न।

    .................. हमें अपना कार्य अपना कर्तव्य समझ कर करना चाहिए फल के लिए नहीं:-अनुपम दीक्षित ए आर पी

    सीतापुर। संकुल धरैंचा के शिक्षकों की माह अप्रैल की मासिक बैठक का आयोजन प्राथमिक विद्यालय ढेंधुराई में किया गया जिसमें संकुल धरैंचा के सभी 23 स्कूलों के शिक्षक उपस्थित रहे बैठक अपने निर्धारित समय पर द्वीप प्रज्ज्वलित  करके अनुपम दीक्षित, अंजू राजवंशी,अर्चना त्रिपाठी, अमृता मिश्रा तथा जसविंदर कौर एवं अंजली पाण्डेय के द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर मालार्पण करके आरम्भ किया गया  सर्व प्रथम सभा संचालक एवं संकुल शिक्षक काज़िम हुसैन ने क़ुरआन की आयतों को पढ़ा तत्पश्चात भारतीय परम्परा के अनुसार विद्यालय के बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना का कार्यक्रम हुआ तत्पश्चात प्रार्थना हुई और सभी का परिचय प्राप्त किया गया। 

    इसके पश्चात गत माह की बैठक पर चर्चा की गई इसके बाद आज की 09 बिन्दुवीय एजेन्डा पर विदुवार संकुल शिक्षकअमृता मिश्रा,अर्चना त्रिपाठी,अंजू राजवंशी ,मोहित पांडेय एवं काज़िम हुसैन ने विस्तार से चर्चा की  इस सत्र के समापन के बाद आए शिक्षकों ने अपने विद्यालयों में किये जाने वाले नवाचार पर चर्चा की इसके बाद ए आर पी ,अनुपम दीक्षित तथा आरती श्रीवास्तव ने सभी विन्दुओं पर विस्तार से चर्चा कर सभी को समझाया  तथा शत प्रतिशत उपस्थिति पर संकुल धरैंचा के टीचर्स की प्रशंसा भी की तथा यह भी कहा कि बैठक बहुत लाभप्रद और सारगर्भित रही। 

    साथ ही अनुपम दीक्षित ने कहा कि हमे अपने कार्यों के प्रति कर्तव्यता से सजग रहना चाहिए और अपने दायित्वों का निर्वहन बिना किसी फल के लालच में करना चाहिए क्योंकि कर्म का फल ईश्वर देता है और जो लोग दुनिया के दिखावे या फल मिलने के लिए कार्य करते हैं वो कभी कामियाबी हासिल नही कर पाते उनकी खुशी क्षणिक होती है ए आर पी आरती श्रीवास्तव ने कहा कि प्रत्येक सप्ताह अभिभावकों की बैठक कर स्कूल चलो अभियान तथा प्राप्त पैसों से बच्चों की ड्रेस आदि क्रय कराने के लिए जागरूक करे। 

    संकुल शिक्षकों ने  कायाकल्प में काम न कराए जाने सम्बन्धी सूचना देने पर ज़ोर दिया तथा शिक्षकों से समय पर उपस्थित तथा बच्चों को उच्च शिक्षा प्रदान करने की विनती भी की संकुल शिक्षकों एवं ए आर पी ने कहा कि अपने अपने स्कूल को प्रेरक स्कूल बनाने का कार्य करें,अंजू राजवंशी,अमृता मिश्रा,अर्चना त्रिपाठी,मोहित पाण्डेय रुचि तिवारी चन्द्र प्रकाशआदि  ने अपने विद्यालयों में होने वाले नवाचारों का ज़िक्र किया बैठक का संचालन संकुल शिक्षक काज़िम हुसैन ने किया।अंत मे  स्कूल की प्रधानध्यापिका अंजली पाण्डेय ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। जबकि मीटिंग को सफल बनाने के लिए प्राथमिक विद्यालय ढेंधुराई के समस्त स्टाफ़ को बधाई दी गई। समापन पर विद्यालय के सहायक अध्यापक एवं संकुल शिक्षक मोहित पाण्डेय ने सभी संकुल शिक्षकों तथा ए आर पी को पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जबकि प्राथमिक विद्यालय धरैंचा के सहायक अध्यापक भानु प्रताप ने संकुल शिक्षकों आदि को मिष्ठान देकर सम्मानित किया। इसी अवसर पर मई माह की बैठक प्राथमिक विद्यालय कैथाभारी में 11 मई को कराने की सहमति भी बन गई ।

    शरद कपूर 

    Initiate News Agency (INA), सीतापुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.