Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। सरकारी योजनाओं के बहाने ग्रामीणों से धोखाधड़ी करने वाले गैंग के आठ सदस्य गिरफ्तार

    सम्भल। पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर व केवाईसी कराने के बहाने ग्रामीणों के अंगूठे की छाप लेकर क्लोन बनाकर लाखों रुपए ठगी करने वाले गैंग के आठ सदस्यों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। गैंग के आठों सदस्य जिला सम्भल के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि इन सभी अभियुक्तों पर गैंगस्टर की कार्यवाही की जाएगी।

    चक्रेश मिश्रा, एसपी सम्भल

    साइबर सेल व थाना  नखासा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हसनपुर रोड मोहल्ला हिंदूपुरा खेड़ा से लोगों से केवाईसी के नाम पर धोखाधड़ी कर लाखों रुपए की ठगी करने वाले आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। गैंग के आठो सदस्य जिला सम्भल के रहने वाले हैं। पकड़े गए अभियुक्त राहुल, इंतजार अली, विष्णु पाल, पुनीत कुमार, रोहित, अनुज, विकेश व संदीप है। पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग गांव देहात में जाकर अनपढ़ लोगों की केवाईसी कराने, ई श्रम कार्ड बनवाने व सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने के बहाने उनके आधार कार्ड व अंगूठे के निशान लेकर उनके नकली अंगूठे की छाप मशीनों की सहायता से तैयार कर लेते हैं और फिर उसी छाप की सहायता से लोगों के आधार कार्ड से जुड़े खातों से ऑनलाइन पैसे निकाल कर उनके साथ धोखाधड़ी करके धन अर्जित करते हैं। 

    इन पैसों को हम पुनीत व राहुल के खातों में ट्रांसफर कर देते थे। फिर इन पैसों को सब आपस में बांट लेते थे। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से लैपटॉप, प्रिंटर, अंगूठा छाप मशीन, अंगूठा स्केनर मशीन, आठ एटीएम, एक पैन कार्ड, आर्टिका गाड़ी व अंगूठा का क्लोन बनाने का सामान आदि बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए सभी अभियुक्तों पर गैंगस्टर की कार्यवाही की जाएगी।

    उवैस दानिश

    Initiate News Agency (INA), सम्भल   

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.