Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। रमजान उल मुबारक का चांद नजर आ गया है

    .......... दारुल उलूम देवबंद की ओर से इसकी पुष्टि करते हुए कहा गया है कि आज रात तरावीह की नमाज शुरु हो जाएगी, रविवार को पहला रोजा होगा

    देवबंद। पवित्र रमजान उल मुबारक का चांद नजर आ गया है दारुल उलूम देवबंद की ओर से इसकी पुष्टि करते हुए कहा गया है कि आज रात तरावीह की नमाज शुरु हो जाएगी, रविवार को पहला रोजा होगा। शनिवार को दिल्ली लखनऊ सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में रमजान का चांद देखा गया। देशभर में संपर्क साधने के बाद विश्वविख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम ने रमजान का चांद दिखाई देने का ऐलान किया है। पहला रोजा रविवार को रखा जाएगा। चांद दिखाई देने के साथ ही मस्जिदों, घरों और अन्य जगहों पर तरावीह शुरु हो गई है। 

    विश्वविख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम में चांद देखने का आयोजन करने वाली रुयत-ए-हिलाल कमेटी ने देश के विभिन्न हिस्सों में संपर्क कर रात करीब 6 बजकर 45 मिनट पर चांद दिखाई देने का ऐलान कर दिया। दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने बताया कि पहला रोजा रविवार यानि आज का होगा। मोहतमिम ने सभी देशवासियों को मुकद्दस रमजान माह की मुबारकबाद दी है। उधर, चांद दिखाई देने का ऐलान होते ही मस्जिदों और घरों में तरावीह पढऩे का सिलसिला आरंभ हो गया।

    शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.