Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। सम्भल में शिक्षा माफियाओं के खिलाफ बड़ा बयान,

    ............ माध्यमिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी ने बड़ा बयान

    सम्भल। योगी सरकार में माध्यमिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी ने संभल में शिक्षा माफियाओं के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। माध्यमिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी ने बड़ा बयान देकर कहां है। की ,यूपी में शिक्षा माफियाओं को शिक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएग। यूपी में फर्जी स्कूल संचालित कर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शिक्षा माफियाओं पर जल्दी ही योगी सरकार का बुलडोजर चलेगा। सरकार मोटी फीस वसूल कर अभिभावकों का शोषण करने वाले प्राइवेट स्कूल संचालकों पर भी जल्द ही शिकंजा कसेगी। माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने यह भी कहा,माध्यमिक और बेसिक स्कूलों में शिक्षकों की कमी को  भी जल्द पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित कर लिया है। स्कूलों में शिक्षको की कमी की समस्या को जल्दी ही दूर कर दिया जाएगा ।


    यूपी सरकार में माध्यमिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी आज स्कूल चलो अभियान के उद्घाटन के लिए चंदौसी तहसील के आटा गांव में आयोजित कार्यक्रम में पहुंची थी इस दौरान माध्यमिक शिक्षा मंत्री  स्वतंत्र प्रभार गुलाब  देवी ने जी मीडिया को  बड़ा बयान देते हुए कहा, प्रदेश सरकार बच्चों की शिक्षा को लेकर गंभीर है अधिक से अधिक बच्चों को स्कूली शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए सरकार पूर्ण प्रयास कर रही है। बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के मकसद से ही सरकार ने स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की है। यूपी में शिक्षा के स्तर और गुणवत्ता बनाए रखना सरकार की प्राथमिकता है जिसके लिए शिक्षा माफियाओं को शिक्षा के साथ बिल्कुल भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

    माध्यमिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार गुलाब देवी ने बयान देकर यह भी कहा ,बलिया में पेपर लीक होने के मामले में सरकार ने दोषी शिक्षा अधिकारियों और प्रशासन के अफसरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर यह साबित भी कर दिया है।  यूपी में अब फर्जी स्कूल संचालित कर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले शिक्षा माफियाओं को भी नहीं बख्शा जाएगा जल्दी ही फर्जी स्कूल संचालित करने वाले शिक्षा माफियाओं पर सरकार का बुलडोजर चलेगा। योगी सरकार की मंत्री गुलाब देवी ने छात्रों के अभिभावकों से मूर्ति फीस वसूल कर अभिभावकों का शोषण करने वाले प्राइवेट स्कूल संचालकों के खिलाफ दी शक कार्यवाही की बात कही है।

    गुलाब देवी, माध्यमिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार

    गुलाब देवी ने माध्यमिक और बेसिक स्कूलों में शिक्षकों की कमी को जल्दी पूर्ण किए जाने का दावा करते हुए कहां है की प्रदेश सरकार ने अपने पूर्व कार्यकाल में भी माध्यमिक और बेसिक स्कूलों में बड़ी संख्या में शिक्षकों की तैनाती की थी अब दूसरे कार्यकाल में भी स्कूलों में शिक्षकों की कमी पूरी करने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर लिया गया है जल्दी ही स्कूलों में शिक्षक की कमी की समस्या दूर कर दी जाएगी।

    उवैस दानिश

    Initiate News Agency (INA), सम्भल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.