Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। डबल डेकर प्राइवेट बस हाईवे पर पलटी , तीन की मौत ,2 दर्जन से अधिक घायल

    .............. मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता, बस दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रही थी।

     अयोध्या। दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रही प्राइवेट डबल डेकर बस अयोध्या हाईवे पर पलट गई जिसमें सवार, तीन की मौत हो गई। 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। यह घटना उस समय हुई जब फ्लाईओवर पर चढ़ते समय ओवरटेक करने के चक्कर में रेलिंग को तोड़कर डबल डेकर बस नीचे आ गई। 

    अयोध्या में हुए इस भीषण सड़क हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये के आर्थिक सहायता की घोषणा की है। इस हादसे में हताहत हुए सभी यात्री सिद्धार्थ नगर के बांसी के रहने वाले बताये गये हैं।

    एक यात्री की हालत नाजुक है, जिसे लखनऊ रेफर किया गया है।  घटना लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर अयोध्या के कैंट थाना क्षेत्र में मुमताज नगर के पास हुई है तेज रफ्तार के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई।अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार के मुताबिक, दिल्ली से एक प्राइवेट बस सिद्धार्थनगर जा रही थी, तभी कैंट थाना क्षेत्र में मुमताज नगर के पास फ्लाईओवर पर चढ़ते ही ओवरटेक करने के चक्कर में रेलिंग से टकराकर पलट गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. राज्य सरकार ने तीनों मृतकों के परिवार वालो को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है !मृतक और घायल यात्री सिद्धार्थ नगर के बांसी के रहने वाले हैं। सभी घायलों का अयोध्या के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। नाजुक हालत में एक यात्री को लखनऊ रेफर किया गया है। वहीं 11 यात्रियों का अयोध्या के जिला अस्प्ताल में इलाज चल रहा है। बाकी हल्के चोट खाए यात्रियों का प्राथमिक उपचार कर उन्हें छोड़ दिया गया है।हादसा सुबह लगभग 8:00 बजे हुआ। मौके पर पहुंची अयोध्या पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के लोग घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद पलटी हुई बस में भी कुछ यात्री दबे हुए थे,इसके बाद क्रेन से बस को उठाया गया जिसमें 2 यात्री मौके पर ही मृत पाए गए। वहीं एक की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये के आर्थिक सहायता की घोषणा की है !

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.