Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। व्यापारी ने लगाया 25 करोड़ का चूना।

    पलवल। जिले के होडल,हथीन पलवल और पृथला में बीडी-सिगरेट के एक व्यापारी ने 25 करोड़ रुपए की वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस व्यापारी ने अलग अलग जगहों पर कई नकली फर्म बना रखी थी। इतना ही नहीं व्यापारी ने बड़े लेबल पर बीड़ी सिगरेट का व्यापार कर रखा था। जिले की आर्थिक अपराध शाखा की जांच रिपोर्ट के आधार पर शहर थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। 

    देश और प्रदेशों में व्यापारियों द्वारा सरकार और कर विभागों को और जी एस टी विभाग को करोड़ों करोड़ों रुपए के चुने लगाने के मामले सामने आ रहे हैं लेकिन अब इसी तरह के मामले में हरियाणा प्रदेश के छोटे से जिले पलवल मे भी एक व्यापारी ने 25 करोड़ रुपए का चूना लगाया है। इसी को लेकर हरियाणा का पलवल जिला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। आपको बता दें की हरियाणा के पलवल में बीडी-सिगरेट के व्यवसायी द्वारा 25 करोड़ रुपए की वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है। जिले की आर्थिक अपराध शाखा की जांच रिपोर्ट के आधार पर शहर थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

    अपराध शाखा पुलिस के जांच अधिकारी जवाहर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आबकारी कराधान अधिकारी सियाराम ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि आमोद कुमार यादव बीडी-सिगरेट का व्यवसायी है। आरोपी ने दिल्ली के बेगमपुर के पते पर अलका इंटरप्राइजेज नाम से एक कंपनी रजिस्टर्ड करवाई। इस कंपनी के नाम पर होडल,हथीन और पलवल में  बीडी-सिगरेट का व्यवसाय किया गया। व्यवसाय के दौरान जानबूझकर झूठी और नकली जानकारी के साथ रिटर्न दाखिल किया है। उन्होंने बताया की टैक्स देनदारी से बचने के लिए जानबूझकर गैर-मौजूदा फर्मों के साथ अंतरराज्यीय लेनदेन करना दर्शाया गया है। जिसमें सीएसटी अधिनियम और एचवीएटी अधिनियम के प्रावधानों का दुरुपयोग किया। जीएसटी देने से बचने के इरादे से फर्जी ट्रांजैक्शन दिखाया गया और बार-बार नोटिस जारी करने के बाद जवाब देने की जगह आरोपी फरार हो गया। उन्होंने बताया की इसने काफी दिनों से इस तरह का जिले में अलग अलग जगहों पर व्यापार किया है। इतना ही नहीं आरोपी व्यापारी ने कई नकली फर्म बनाई हुई है जिनका कहीं पर भी कोई अता पता नहीं है। उन्होंने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है जिसको जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

    ऋषि भारद्वाज

    Initiate News Agency (INA), पलवल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.