Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। नवरात्र के प्रथम दिन निर्माणाधीन मंदिर श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर फहराई गई धर्मध्वजा, 10 अप्रैल को होगा भव्य उत्सव।

    अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में नव संवत्सर चैत्र के नवरात्र के शुभारंभ अवसर पर रामजन्म भूमि स्थित निर्माणाधीन गर्भगृह स्थल पर नवीन धर्म ध्वजा फहराया गया।आचार्यों द्वारा विधि-विधान पूर्वक गर्भगृह स्थल की पूजा अर्चना की गई। अस्थाई मंदिर में विराजमान रामलला के दरबार में नवरात्र के अवसर पर कलश स्थापना कर नव दिवसीय अनुष्ठान का शुभारंभ किया गया है।

    10 अप्रैल को राम जन्मभूमि में भव्यता पूर्वक राम जन्म उत्सव मनाया जाएगा। निर्माणाधीन गर्भ गृहस्थल पर विधिविधान पूर्वक पूजा अर्चना का आयोजन शुरू हो गया है। जैसा कि भगवान श्रीराम का जन्म चैत मास के बसंतीय नवरात्र की नवमी के तिथि को हुआ था और यह दिन बहुत पुनीत दिन है। अयोध्या में रामजन्मोत्सव के पावन अवसर अवसर पर सरजू की पवित्र सलिल धारा में लाखों लाख लोग स्नान करके पुण्य अर्जित करते हैं। अपने आराध्य भगवान भोलेनाथ, प्रभु श्री राम और हनुमान जी का दर्शन पूजन करते हैं। अयोध्या में रामनवमी की धूम शुरू हो गई है और बड़ी संख्या में लोग मंदिरों में पहुंचकर भगवान के दर्शन कर रहे हैं। नव संवत्सर महोत्सव में पूरे विश्व के लिए कल्याणकारी हो इसी कामना के साथ पूजा अर्चना की जा रही है।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency (INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.