Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। शहवाज़पुर सूरा नगला में लगा सय्यद सालार मसूद गाज़ी का नेज़ा मेला

    ............  मेलार्थियों ने लिया लुत्फ, बच्चों उठाया झूलों और लज़ीज़ पकवानों का मज़ा

    सम्भल। फतेह की खुशी में जश्न की शक्ल में लगने वाला ऐतिहासिक नेज़ा मेले में मेलार्थियों का हुजूम देखने को मिला। दूर दराज़ से बड़ी तादात में लोग मेले दखने एवं लुत्फ लेने के लिए पहुंचे।

    मंगलवार को सय्यद सालार मसूद गाज़ी रह0 की याद में नेज़ा मेले का आयोजन किया गया। शहवाज़ुपर सूरा नगला स्थित दरगाह शाह बोला अन बोला साहब में चादर पोशी कर मन्नते मुरादे मांगी गई। हज़रत सय्यद सालार मसूद गाज़ी रह0 की याद मे लगाये गए इस नेज़ा मेले का लुत्फ लेने व देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे। यहां स्थित दरगाह हज़रत शाह बोला अन बोला साहब में अकीदतमन्दों ने चादर पोशी कर मन्नते मुरादें मांगी। सामाजिक, राजनीतिक व धार्मिक संस्थानों के पदाधिकारियों ने कैम्प लगाकर मेलार्थियों के लिए जलपान की व्यवस्था की। उनके बैठने व ठहरने के लिए भी माकूल इंतेज़ाम किए गए। 

    बच्चों ने जहां चाट पकौड़ी, व लजीज़ हल्वे पराठे का लुत्फ लिया, शर्बत जूस के स्टालों पर भी भारी भीड़ रही। मंनोरजन के लिए लगाये गए मौत के झूले, कश्ती, घोड़ा भी आकर्षक का केन्द्र बना रहा। पुलिस-प्रशासन ने कैम्प लगाकर मेले में सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए। वहीं नेताओं व नेज़ा कमेटी ने भी मेले में कैम्प लगाकर मेलार्थियों के लिए जलपान का प्रबंध कराकर उनका हाल चाल जानते हुए मेले का लुत्फ लिया और एक दूसरे को मुबारकबाद पेश की। मेले के दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।

    उवैस दानिश

    Initiate News Agency (INA), सम्भल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.