Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। प्रधानमंत्री मोदी का सपना है "मुसलमान के एक हाथ में कुरान और एक हाथ में कंप्यूटर" उस सिद्धांत को दारुल उलूम देवबंद पूरा करने का काम कर रहा है।

     ........... दारूल उलूम देवबंद पर आतंकवाद का आरोप लगाने में ज्ञान की कमी,सैफी

    देवबंद। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी इस्लामी शिक्षा के प्रमुख केंद्र दारुल उलूम देवबंद पहुंचे और उन्होंने संस्था के गेस्ट हाउस में दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी और नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी से मुलाकात की। काफी देर तक हुई मुलाकात के दौरान जहां संस्था के जिम्मेदारों ने अशफाक सैफी को संस्था की शिक्षा और सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया वही चेयरमैन ने भी जमकर संस्था के शिक्षा और यहां दी जाने वाली देशभक्ति की तारीफ की।इस दौरान उन्होंने लाइब्रेरी, मस्जिद ए रशीद और दारुल उलूम देवबंद के अन्य ऐतिहासिक स्थानों का भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि दारुल उलूम देवबंद एक विश्वविख्यात और ऐतिहासिक शिक्षण संस्थान है जहां शिक्षा के साथ-साथ देशभक्ति भी सिखाई और पढ़ाई जाती है। दारुल उलूम देवबंद और यहां के उलेमा ने देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, रेशमी रुमाल तहरीक के जनक शेख उल हिंद मौलाना महमूद हसन इसी दारूल उलूम देवबंद की देन थे।

    उन्होंने कहा कि दारुल उलूम दीनी शिक्षा के साथ-साथ दुनियावी शिक्षा भी देता है, जो देश के प्रधानमंत्री मोदी जी का सपना है "मुसलमान के एक हाथ में कुरान और एक हाथ में कंप्यूटर" उस सिद्धांत को दारुल उलूम देवबंद पूरा करने का काम कर रहा है।

    उन्होंने दारूल उलूम देवबंद पर आतंकवाद का आरोप लगाने में ज्ञान की कमी बताई और कहा कि ऐसे लोगों को पहले दारुल उलूम देवबंद आकर यहां की शिक्षा और और यहां की सेवाओं को करीब से देखना चाहिए। उन्होंने ऐसे आरोप लगाने वालों को ना समझ बताया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी में दारुल उलूम देवबंद और यहां के उलेमा ने मुख्य भूमिका निभाई है, देश उसे कभी भूल नहीं सकता है। अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन अशफाक सैफी ने पर्दे के सवाल को टालते हुए कहा कि हमारी सरकार सबका साथ और सबके विकास के लिए काम कर रही है, सरकारी स्कीमों का हर वर्ग को फायदा मिल रहा है। योगी सरकार की इन्हीं लाभकारी योजनाओं के कारण सभी वर्गों ने हमें वोट दिया है और एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ प्रदेश में योगी सरकार बनाई है।

    इस दौरान अल्पसंख्यक मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अनवर इंजीनियर, मौलाना असजद, मौलाना मुकीम, असलम सैफी, डॉक्टर सैफी, गुरबीर सिंह, डॉक्टर गुलफाम सैफी, आस मोहम्मद सैफी, चौधरी राशिद आदि रहे।

    शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.