Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ग़ाज़ीपुर। कोरोना की संभावित लहर के मद्देनजर सैदपुर के पीकू वार्ड में किया गया मॉक ड्रिल।

    ग़ाज़ीपुर। योगी सरकार के शपथ ग्रहण के बाद तमाम सरकारी विभागों में कार्य अब एक बार फिर से गति पकड़ लिया है। इसी क्रम में कोविड-19 के चौथे चरण के संभावित आगमन को लेकर विभाग जनपद के 4 ब्लाकों मनिहारी, भदौरा ,सैदपुर और मोहम्दाबाद में बनाए गए 30 वार्ड के पीकू वार्ड के निरीक्षण के साथ ही उसकी मॉक ड्रिल कर उसकी यथास्थिति और उस में कार्यरत कर्मचारियों के कार्य क्षमता की परख सोमवार को किया गया। इसी कड़ी में सैदपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एसीएमओ डॉ एसडी वर्मा के द्वारा पीकू वार्ड का निरीक्षण और मॉक ड्रिल का जायजा लिया।

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ संजीव सिंह ने बताया कि पीकू वार्ड का माँक ड्रिल किया गया। जिसमे तैयारियों पर चर्चा, औषधियों की उपलब्धता के साथ-साथ ऑक्सीजन व्यवस्था व कंसंट्रेटर को चालु कर उनकी स्थितियों को पोर्टल पर अपडेट करते हुऐ फूल रिहर्सल किया गया।  मरीजों को दिऐ जाने वाले समस्त सुविधाओं का आकलन करते हुऐ मरीज तथा उनके परिजनों हेतु  दी जाने वाली सुविधा , बायो बेस्ट, रेफरल इंन एवं आउट इत्यादि सुविधाओं को प्रोटोकॉल अनुसार देखा गया। इसके अलावा बाई पेप एवं अन्य जीवन रक्षक उपकरणों का लाईव डिमांस्ट्रेशन किया गया। चेक लिस्ट के अनुसार सभी उपलब्ध सुविधाओं को पोर्टल पर अपडेट किया गया।

    इस दौरान डॉ अभय गुप्ता ,स्टाफ नर्स विनिता बंदना, फार्मासिस्ट आशीष, कुलदीप ,वार्ड बॉय दिग्विजय, बृजमोहन , स्वीपर सुनील और सूरज के साथ ही 108 एंबुलेंस के पायलट और ईएमटी मौजूद रहे।

    महताब आलम 

    Initiate News Agency (INA),  ग़ाज़ीपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.