Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लखनऊ। पत्रकारों का सम्मान और सुरक्षा सर्वोपरि - एसीपी, लखनऊ

    लखनऊ। पत्रकारों की सुरक्षा और पुलिस  प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित करने के विषय पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन (उप्र) लखनऊ मंडल के अध्यक्ष अतुल कपूर तथा लखनऊ जनपद के जिला अध्यक्ष अमित पांडेय ने एसीपी अनिल कुमार मिश्रा से हजरतगंज स्थित पुलिस कमिश्नर कार्यालय में भेंट वार्ता की। एसीपी ने स्पष्ट किया कि पत्रकारों की सुरक्षा और सम्मान सर्वोपरि है। 

    यदि कहीं पत्रकार उत्पीडन का कोई मामला आता है तो हमारे संज्ञान में लाएं। त्वरित कार्रवाई की जाएगी और दोषी को जेल भेजा जाएगा। साथ ही उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्ति की कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन द्वारा पुलिस और प्रशासन के बीच समन्वय रखने के उद्देश से पहल की गई है। उन्होंने कहा कि वह अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी इस बात की प्रेरणा देंगे कि वह पत्रकारों से सम्मानजनक व्यवहार करें तथा परस्पर सूचनाओं का आदान प्रदान करते रहे। साथ ही कतिपय मामलों में यदि आवश्यकता प्रतीत हो तो पत्रकारों से सुझाव लें, ताकि कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने में पत्रकार बन्धुओं का भी सक्रिय सहयोग पुलिस को मिल सके। उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त कार्यालय लखनऊ में अखबारों में छपी हुई कुछ महत्वपूर्ण ख़बरों पर स्वत: संज्ञान लेकर जांच भी कराई जाती है। 

    इस अवसर पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की लखनऊ शाखा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मार्कण्डेय शुक्ल भी मौजूद रहे। बुके के स्थान पर बुक, इस नवीन परंपरा का परिचालन करते हुए अतुल कपूर तथा अमित पांडेय ने एएसपी अनिल कुमार मिश्रा को पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा लिखित दो पुस्तकें ससम्मान भेंट कीं।

    Initiate News Agency (INA), लखनऊ

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.