Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पलवल। परीक्षा केंद्रों का डी सी और एस पी ने किया दौरा

    पलवल। सभी परीक्षा केंद्रों पर जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार और  जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने किया दौरान । सेंटरों पर बाहर खड़े लोगों को भगाया और उनको निर्देश दिए की सेंटरों से 200 मीटर दूर रहें नही तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। जिला उपायुक्त बताया की  आज पलवल जिले में हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू की गई है। पलवल जिले में दसवीं और बारहवीं के परीक्षा लेने के लिए 72 सेंटर बनाए गए हैं । सभी परीक्षा केंद्रों की जांच के लिए अलग अलग विभागों की  फिलाइंग टीम बनाई है। इतना ही नहीं परीक्षा केंद्रों पर 200 मीटर दूरी तक धारा 144 लगाई हुई है अगर कोई धारा 144 का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा की सभी सेंटरों पर पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए हैं।  हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को नकल रहित कराया जाएगा। लेकिन लोग परीक्षा केंद्रों पर नकल कराते हुए दिखे । सीढ़ी लगाकर और केंद्रों की छतों पर चढ़कर लोगों ने नकल कराई।

    आज से हरियाणा प्रदेश में  हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल और जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार में परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और केंद्रों का जायजा लिया। जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार ने बताया की आज से  पलवल जिले में हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू की गई है। पलवल जिले में दसवीं और बारहवीं के परीक्षा लेने के लिए 72 सेंटर बनाए गए हैं । जिसमें से छह सेंटर अबकी बार दसवीं की परीक्षा के लिए देहात में बनाए गए हैं । शिक्षा विभाग द्वारा पलवल जिले में 6 टीमें फिलाइंग की बनाई हुई है वहीं कई दर्जन पुलिस से लेकर जिला प्रशासन की भी टीम सेंटरों को चेक करने के लिए  कई।दर्जन फिलाइंग की टीम बनाई गई हैं जो सेंटरों पर जाकर परीक्षा की जांच करेंगी। इतना ही नहीं परीक्षा केंद्रों पर 200 मीटर दूरी तक धारा 144 लगाई हुई है अगर कोई धारा 144 का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा की सभी सेंटरों पर पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए हैं।  हरियाणा शिक्षा बोर्ड नकल रहित परीक्षा कराई जाएगी।   

    पलवल जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से प्रदेश में हरियाणा शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू हो चुकी है। उसको लेकर आज पलवल जिले में इन परीक्षाओं को कराने के लिए 72 सेंटर बनाए गए हैं जहां पर पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नकल रहित परीक्षा कराई जाएगी उसके लिए उन्होंने जिले के सभी चौकी इंचार्ज थाना प्रभारी को आदेश जारी कर दीए  है कि सभी सेंटरों पर सख्ती बरती जाए और सभी सेंटरों पर धारा 144 लगाई हुई है । उन्होंने बताया कि जो धारा 144 का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी सेंटरों से 200 मीटर के दायरे में फोटो स्टेट ,साइबर कैफे, और दूसरी दुकानों को बंद करने के आदेश जारी कर दीए है ।  कोई भी 200 मीटर के दायरे में जहां पर सेंटर है वहां पर इन सभी को दुकानों को साइबर कैफे फोटोस्टेट मशीन को बंद किया जाएगा।  अगर किसी ने इसका पालन नहीं किया तो उस दुकानदार साइबरकैफे , फोटो स्टेट के संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । जिला पुलिस अधीक्षक बताएं कि वह स्वयं  जिला उपायुक्त कृष्ण  कुमार के साथ सभी परीक्षा केंद्रों का दौरा करेंगे और जहां पर जो भी कमी पाई जाएगी उस कमी को पूरा किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्होंने जांच के लिए टीम भी बनाई है जो परीक्षा केंद्रों पर  जाकर  जायजा लेंगे और परीक्षा केंद्रों पर सफलतापूर्वक परीक्षा कराई जाएगी।   

    ऋषि भारद्वाज

    Initiate News Agency (INA), पलवल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.