Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अलीगढ़। केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने CM योगी को बताया बुलडोजर बाबा, कहां UP में अपराध हुआ कम

    अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ जिले में 10 फरवरी को प्रथम चरण का मतदान होना है। जिसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल मैरिस रोड स्थित हबीब गार्डन में वैश्य समाज ओर भाजपा की आयोजित सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्र में मोदी और उत्तर प्रदेश योगी की सरकार में विकास हुआ है। इसके साथ ही कहा डबल इंजन की सरकार में यही फायदा होता है। जहां योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सुशासन लाने का काम किया ओर उनकी सरकार में प्रदेश के अंदर अपराध कम हुआ है। उन्‍होंने कहा कि इसलिए योगी को बुलडोजर बाबा कहा जा रहा है। जिससे पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था कितनी ठीक हुई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में व्यापारियों का बहुत बड़ा योगदान है। इसलिए अलीगढ़ जिले की सभी सातों सीटें जिताकर भारतीय जनता पार्टी के हाथों को मजबूत करें।

    पीयूष गोयल केंद्रीय मंत्री

    उन्होंने कहा कि इस देश का अस्तित्व तब तक पूरा नहीं हो सकता है जब तक कि अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर निर्माण पूरा नहीं होता हैं। कहां जो भव्य मंदिर का निर्माण अयोध्या में हो रहा है। वह पूरे भारत को एक साथ जोड़ने का काम करेगा।जबकि अशोक सिंघल भगवान राम ने स्पष्ट आस्था रखते थे कि भगवान राम की जिस देश में उनके जन्म स्थान पर जिस देश में इज्जत नहीं होती वह देश कभी तरक्की नहीं करता है। लेकिन सबका सौभाग्य हैं। जिस तरह से मोदी और योगी ने प्रयास किया की अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने ओर पूरे विश्व में भारत की आस्था बने। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अलीगढ़ से उनका नाता यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह की वजह से जुड़ा था। कल्याण सिंह से उनकी 1991 में चुनावों के दौरान दिल्ली में मुलाकात हुई थी। जिसके बाद बाबूजी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और उसके बाद 1991 में उनकी शादी हुई तो मुख्यमंत्री कल्याण सिंह उनको आशीर्वाद देने के लिए मुंबई पहुंचे थे। वही आशीर्वाद और सनेह उन्हें आज उन्हें अलीगढ़ के लोगों ने पहुंचने के बाद दिया हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने इस देश के भारत रत्न लता मंगेशकर को खोया है।जो लता मंगेशकर दीदी इस देश की शान थी।जबकि लता मंगेशकर ने हौसला बढ़ाने के लिए 1962 में प्रदीप जी का गाना गाकर पूरे देश को एक साथ खड़ा किया था। तो वहीं लता मंगेशकर ने कला और साहित्य के क्षेत्र में योगदान दिया है।

    उन्होंने वैश्य समाज का गुणगान करते हुए कहा कि इतिहास में जब जब देश पर संकट आया है तब तब वैश्य समाज एक साथ मिलकर राष्ट्रभक्ति में जुट गया था। चाहे देश की स्वतंत्रता की लड़ाई हो चाहे मुगलों से लड़ाई में लड़ने में साथ देने के साथ ही हमेशा इस समाज में देश को कुछ ना कुछ देने का काम किया। उनका मानना है कि उत्तर प्रदेश के अंदर 2017 से पहले वैश्य समाज का शोषण हो रहा था। क्योंकि भू माफियाओं के द्वारा उनकी संपत्तियों पर जबरन कब्जा किया गया था। तो वहीं दिनदहाड़े व्यापारियों की हत्या की गई थी। जिस शोषण को उनका समाज कभी नहीं भूलेगा। जबकि बीजेपी सरकार में तेज गति के साथ पिछले 5 वर्षों में उत्तर प्रदेश का विकास हुआ है। जो विकास उन्हें अलीगढ़ में भी देखने को मिल रहा है। जबकि 55 हेक्टेयर जमीन पर डिफेंस कॉरिडोर की जमीन को 19 कंपनियों के लोगों द्वारा ले लिया गया है। डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण कार्य लगातार बढ़ रहा है। जो सुविधाओं का भंडार पूरे क्षेत्र में विकसित हो रहा है।जो इतने वर्षों तक अलीगढ़ का नाम तालों के शहर से जाना जाता था।जबकि अब अलीगढ़ का नाम तालों के साथ-साथ जब पूरे विश्व में भारत के अलीगढ़ के डिफेंस कॉरिडोर में निर्माण किए हुए सुरक्षा के सामान को तैयार करने के बाद जब भेजा जाएगा। जब बॉर्डर पर खड़े हुए सिपाही अलीगढ़ से डिफेंस कॉरिडोर में तैयार किए गए हथियारों का इस्तेमाल करेंगे। जब विश्व में अलीगढ़ के बनाए गए तालों के साथ-साथ अलीगढ़ में बनाएं गए सुरक्षा के हथियार भी जब पूरे विश्व में जाएंगे तो उनका मानना है कि इससे अलीगढ़ के लोगों का सीना गर्व से और चौड़ा हो जाएगा।

    उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भू माफिया की टांग के ऊपर ताला लगाने का काम किया है। जबकि मोदी ने अलीगढ़ को पूरे विश्व में पहचान दिलाने के लिए डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण किया गया। जिसके चलते ये दोनों योगी ओर मोदी की डबल इंजन की सरकार देश और प्रदेश में तेज गति के साथ विकास के कार्य कर रहे हैं।

    जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत कम वर्षों में कई काम किए। इस देश को आगे ले जाने के लिए व्यापार और  सामाजिक दृष्टिकोण से भी आयाम स्थापित किया है।बीजेपी से पहले देश और प्रदेश में न जाने कितनी सरकारें आई। लेकिन किसी सरकार को यह महसूस नहीं हुआ कि हमारी मां बहनों के साथ कितना बड़ा अन्याय है। 2014 से पहले की सरकारी शौचालय तक नहीं दे पाई थी। करोड़ों की तादात में महिलाओं को खेतों में खुले में शौच के लिए जाना पड़ता था। लेकिन पहले की सरकारों ने मां बहनों के सम्मान के बारे में नहीं सोचा था। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने डेढ़ लाख करोड़ रुपये शौचालय बनवाने के लिए खर्च किए हैं। जबकि आज 12 करोड़ शौचालय प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा पूरे देश में बनवाए गए। तो वहीं प्रोडक्शन मेंटेन स्कीम के तहत 2 लाख करोड़ रुपये सरकार उद्योग को बढ़ावा देने के लिए देगी। जिसके बाद लाखों करोड़ों की संख्या में लोगों को काम मिलेगा तो युवाओं को रोजगार मिलेगा। बल्कि अलीगढ़ के अंदर उनके द्वारा तालों के व्यापार पर भी फोकस किया गया है। उससे तालों का निर्यात बढ़ा है।

    इसके साथ कहा कि प्रदेश में बुलडोजर वाले बाबा ना क्राइम पर पर पूरी तरह से ताला लगा दिया हैं। 5 वर्षों में योगी सरकार में लोगों को गुंडाराज और भूमाफिया उसे मुक्ति मिली हैं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि अलीगढ़ में बीजेपी के सभी सातों प्रत्याशियों के लिए दिन रात चुनाव जीतने के लिए मेहनत करनी है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा इन लोगों के घर घर पहुंच कर यह संदेश पहुंचाना है कि अगर उत्तर प्रदेश को संभालना है और उत्तर प्रदेश के इसी कानून व्यवस्था को बल देना है।अगर बीजेपी के योगी और मोदी की डबल इंजन की सरकार केंद्र और प्रदेश को विकास के क्षेत्र में तेज गति के साथ आगे बढ़ा रहे हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था कितनी ठीक हुई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में व्यापारियों का बहुत बड़ा योगदान है। इसलिए अलीगढ़ ज़िले में बीजेपी की सातों सीटें जिताकर मोदी योगी के हाथों को मजबूत करने का काम करेंगे। इस दौरान उनके सामने प्रथम चरण के मतदान के लिए 72 घंटे बाकी हैं। जिसमें बीजेपी के किसी भी कार्यकर्ता को कोई भी चूक नहीं करनी है।

    अजय कुमार

    Initiate News Agency (INA), अलीगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.