Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: सहारनपुर में चुनाव ऑब्जर्वर बनाए गए जमशेदपुर के डीआईजी डा. निशित कुमार व आईपीएस अधिकारी हमजा हुसैन ने सोमवार को दारुल उलूम का भ्रमण किया

    देवबंद: सहारनपुर में चुनाव ऑब्जर्वर बनाए गए जमशेदपुर के डीआईजी डा. निशित कुमार व आईपीएस अधिकारी हमजा हुसैन ने सोमवार को दारुल उलूम का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने संस्था के मोहतमिम से मुलाकात की और संस्था के इतिहास के बारे में जाना। 

    रविवार को दारुल उलूम पहुंचे दोनों अधिकारियों ने संस्था के मेहमानखाने में मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नोमानी से मुलाकात की। इस दौरान मोहतमिम ने उन्हें तहरीक-ए-रेशमी रुमाल, जंग-ए-आजादी में दारुल उलूम और देवबंदी उलमा के अहम योगदान के बारे में जानकारी। इसके उपरांत डीआईजी डा. निशित व आईपीएस हमजा हुसैन लाइब्रेरी पहुंचे। 

    जहां उन्होंने ऐतिहासिक पुस्तकों को देखा और उनके बारे में जाना। साथ ही एशिया की प्रसिद्ध मस्जिद रशीदिया में पहुंचकर उसकी जमकर प्रशंसा की। दोनों अधिकारियों ने कहा कि बहुत पहले से उनकी तमन्ना दारुल उलूम को देखने की थी जो आज पूरी हुई है। इसके बारे में जितना पढ़ा और जाना यह उससे कहीं अधिक है। इस दौरान मौलाना असजद कासमी, मौलाना अब्दुल मलिक आदि मौजूद हैं।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.