Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: शांतिपूर्वक मतदान के लिए ढ़ाई हजार पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

    --ड्रोन कैमरों से की जाएगी निगरानी


    देवबंद: विधानसभा पर दुसरे चरण मे 14 फरवरी सोमवार को मतदान होगा। निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान के लिए पुलिस प्रशासन ने बड़े स्तर पर तैयारियां की हैं। चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस के करीब ढ़ाई हजार से अधिक जवान ड्यूटी पर मुस्तैद रहेंगे। इसके अलावा ड्रोन कैमरों से भी मतदेय स्थलों पर नजर रखी जाएगी।

    देवबंद विधानसभा में 177 मतदान केंद्र हैं। जबकि 400 बूथ हैं। जिन पर सोमवार को मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने विधानसभा क्षेत्र में 11 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स तथा महिला पुरुष सहित करीब 1300 पुलिस के जवानों की ड्यूटी बूथों पर लगाई है। 

    इंस्पेक्टर प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि 300 जवान लगातार राउंड पर रहेंगे और पूरे विधानसभा पर पैनी नजर रखेंगे। मतदान में 3 जोनल मजिस्ट्रेट, 20 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। यह अधिकारी भी मतदान के दौरान लगातार राउंड पर रहेंगे। इसके अलावा थाना स्तर पर 20 कलस्टर मोबाइल सहित 31 थाने की गाड़ियां मतदान के दिन राउंड पर रहेंगी। जबकि डायल-112 की गाडियां भी क्षेत्र में सुरक्षा का जायजा लेती रहेंगी।

    सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा मतदान

    देवबंद। एसडीएम दीपक कुमार ने बताया कि मतदान के लिए रविवार सुबह 10 बजे से ही पोलिंग पार्टियां पहुंचनी शुरु हो गई थीं। सोमवार की सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। उन्होंने मतदाताओं से आह्वान किया कि वह लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए अपने मत का प्रयोग जरुर करें। साथ ही शांतिपूर्वक मतदान में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

    देवबंद विधानसभा का समीकरण

    कुल मतदाता-3 लाख 48 हजार

    पुरुष-1 लाख 86 हजार

    महिला-1 लाख 62 हजार

    ट्रंसजेंडर-1500


    मुस्लिम-1 लाख 10 हजार

    दलित-70 हजार

    राजपूत-35 हजार

    गुर्जर-30 हजार

    बाकी में अन्य जातियां

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.