Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बस्ती। ग्रामीण पत्रकारिता देश की पत्रकारिता की प्राणवायु:राजेन्द्र नाथ तिवारी

    • ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन बस्ती की बैठक संपन्न
    • ग्रापए का परिचय पत्र पत्रकारों के स्वाभिमान रक्षा की गारंटी है-संजय द्विवेदी
    • बचे हुए पत्रकारों को 20 फरवरी को तहसील मुख्यालय से मिलेगा परिचय पत्र-अवधेश त्रिपाठी
    बस्ती। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जनपद इकाई बस्ती की बैठक रविवार को कोटवा स्थित एसपी ऑटो व्हील्स के सभागार में हुई जिसमें संगठन के मंडल जिले वह तहसील स्तरीय पदाधिकारियों और सदस्यों ने सहभागिता किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप जलाकर हुआ।

    इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्त उप निदेशक सूचना डॉ दशरथ प्रसाद यादव ने पत्रकारों को चुनाव चुनाव के दौरान कवरेज करते हुए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बिंदुवार जानकारी दिया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को हमेशा अपनी मर्यादा और कार्य के दौरान लक्ष्मण रेखा का ध्यान रखना चाहिए विषम परिस्थितियों में भी धैर्य के साथ काम करते हुए लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। पत्रकार की जिम्मेदारी है कि वह बिना किसी झूठी सूचना के अपने पाठकों और दर्शकों तक पहुंचे किसी भी खबर में स्वयं पार्टी बनने के बजाय जो भी निष्पक्ष सूचनाएं हो उसे लोगों तक पहुंचाया जाए संगठन के मंडल अध्यक्ष डॉ संजय द्विवेदी ने कहा कि पत्रकार हितों के लिए हम लोग हमेशा एक साथ खड़े हैं। संगठन के किसी भी साथी के साथ यदि किसी उत्पीड़न की घटना होती है तो सब लोग मिलकर संघर्ष करेंगे। 
    अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट करते पदाधिकारी

    उन्होंने विगत के वर्षों में विपरीत परिस्थितियों के दौरान संगठन द्वारा किए गए पत्रकार हितों की दिशा में प्रयास व संघर्षों की जानकारी दिया। आश्वस्त किया कि भविष्य में जब भी संगठन के साथियों को जरूरत होगी हर स्तर पर हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ संघर्ष किया जाएगा। संरक्षक अखिलेश दुबे ने संगठन हमेशा एक दूसरे को मजबूत और एकजुट करने के लिए होता है। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने हमेशा से पत्रकारों के लिए लगातार संघर्ष किया है। इस दौरान उन्होंने संगठन के प्रत्येक सदस्य की सुरक्षा को देखते हुए एक एक लाख रुपए का बीमा करवाने की घोषणा किया। संरक्षक डॉ राजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारिता देश के पत्रकारिता की प्राणवायु है। ग्रामीण क्षेत्रों में जिस तरीके से पत्रकार काम कर रहे हैं वह निश्चित तौर पर सराहनीय है। संगठन इसलिए आवश्यक है जिससे कि विपरीत परिस्थितियों में पत्रकारों के अधिकारों और सामाजिक मर्यादा की रक्षा की जा सके। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन हमेशा इसके लिए संघर्ष करता रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला अध्यक्ष अवधेश कुमार त्रिपाठी ने संगठन के आगामी उद्देश्यों के बारे में विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने कहा की संगठन को मजबूत करना सबकी सामूहिक तौर पर प्राथमिकता में शामिल होना चाहिए। एकजुटता ही संगठन की शक्ति है। इस दौरान सभी पदाधिकारियों सदस्यों को परिचय पत्र व बैग वितरित किया गया। पीटीसी लाइव संवाद की ओर से मंचासीन अतिथियों को प्रतीक चिन्ह लेकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री पंकज त्रिपाठी ने किया। 

    इस दौरान प्रमुख रूप से मंडल उपाध्यक्ष डॉक्टर एस के सिंह, तहसील अध्यक्ष रुधौली परशुराम बर्मा, एसएन द्विवेदी, विवेक मिश्र, मोहम्मद सिद्दीकी, योगेश्वर त्यागी, अनिल कुमार पांडेय, उमेश कुमार दूबे, सूर्य नारायण उपाध्याय, राजन चौधरी, एम जाहिद, के डी मिश्र, बेंचुलाल अग्रहरि, संजय उपाध्याय, रामजनक यादव, वीएन मिश्र, एसएन तिवारी, प्रशांत पाण्डेय, अभिषेक सिंह, ध्रुव कुमार मिश्र, नवीन तिवारी, आनन्द शुक्ल, निखिल पाण्डेय, अरुण मिश्र, सन्तोष कसौधन,अमरजीत यादव, सन्तोष पाण्डेय, कृष्ण दत्त द्विवेदी, विनय पाठक, अनिल श्रीवास्तव, राजेश सिंह, सीताराम मौर्य, सचिन श्रीवास्तव, दिवाकर शुक्ल, डीके सिंह, एसएन तिवारी, आलोक कुमार, मोहित गुप्ता, शिव मंगल पांडेय सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।

    Initiate News Agency (INA), बस्ती

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.