Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। डीएम एवं एसपी ने संयुक्त रूप से विधानसभा क्षेत्र तिलहर के पोलिंग बूथों का भौतिक निरीक्षण किया

    शाहजहाँपुर। विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान स्थलों पर मतदान के दिन कोई कमी या किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो जिस हेतु विभिन्न व्यवस्थाओं के लिये बनाये गये नोडल अधिकारियों द्वारा लगातार मतदान केंद्रों का जायजा लिया जा रहा है। 

    जहां मिलने वाली खामियों को दुरुस्त कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित भी किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से विधानसभा क्षेत्र तिलहर के पोलिंग बूथों  का भौतिक निरीक्षण किया जहां व्याप्त कमियों को तत्काल सुधारने का निर्देश दिया, जिससे कि मतदान कि दिन कोई अव्यवस्था उत्पन्न न हो जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने तिलहर क्षेत्र के एलबीजेपी इंटर कॉलेज तिलहर, प्राथमिक विद्यालय कपसेरडा, प्राथमिक विद्यालय बंथरा आदि में बने मतदान स्थलों का निरीक्षण किया। 

    निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर आयोग की मंशा के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाएं जिससे कि मतदाताओ को कोई असुविधा न हो। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मतदेय स्थलों पर पोलिंग पार्टी के आवागमन का रास्ता है अथवा नहीं, फर्नीचर, विद्युत कनेक्शन, वायरिंग, शौचालय तथा दिव्यांग मतदाता के लिए रैंप के साथ ही पेयजल, बाउंड्रीवाल एवं साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था की स्थिति को देखा। तथा निर्देश दिये कि कहीं व्यवस्था में कमियां हैं तो उसे संबंधित अधिकारी से समन्वय स्थापित कर ठीक कराया जाए। जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद बीएलओ को सख्त निर्देश दिए कि मतदाताओं की मतदान पर्चियों को जल्द से जल्द वितरित किया जाए।  

    इसी क्रम में जिलाधिकारी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय बल्लिया व पूर्व माध्यमिक विद्यालय हथोड़ा बुजुर्ग में बने बूथों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक महोदय ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय हथोड़ा बुजुर्ग स्थित मतदान स्थल पर बूथ संख्या 61 से लेकर 68 तक विभिन्न रूमो को देखा, उन्होंने साफ सफाई व्यवस्था, मतदान कक्षों में रोशनी आदि की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेकर सन्तुष्टि व्यक्त की। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाताओं की मतदान पर्चियों को कल तक वितरित कर दिया जाए किसी भी मतदाता की पर्ची ना छूटे सभी व्यवस्थाएं जल्द से जल्द सुनिश्चित कर ली जाएं जिलाधिकारी ने मौजूद लोगों से शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान करने की अपील की।

    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency (INA) , शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.