Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। हिजाब कांड की देवबंदी उलेमाओं व मुस्लिम विचारक ने कडे शब्दों में निंदा की

    देवबंद। कर्नाटक में हिजाब को लेकर हुयी घटना और उसके बाद उपजे विवाद की देवबंदी उलेमाओं व मुस्लिम विचारक ने कडे शब्दों में निंदा की ।वही हिन्दू जागरण मंच ने जमियत पर निशाना साधते हुये कहा कि जमियत ने मुस्कान खान को पांच लाख का ईनाम देकर भावनाऐं भडकाने का काम किया है।

    मुफ्ती असद कासमी

    इस मामले में मदरसा शेखुल हिन्द के मोहतमिम मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि हिंदुस्तान एक सेकुलर देश है और सेकुलर देश का संविधान सभी धर्म के लोगों को अपने मजहब पर अमल करने की पूरी आजादी देता है।कहा कि हिन्दू समाज के लोग जितना चाहे जय श्री राम के नारे लगाए। लेकिन किसी मुस्लिम को देखकर यह नारे लगाए जा रहे हैं इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है उन्होेने कहा कि यह एक फिरका परस्ती वाली बात है ऐसे लोग देश का अमन-चैन समाप्त करना चाहते हैं। हिंदू और मुसलमान के बीच में आपस में नफरत फैलाना चाहते हैं। कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि ऐसे लोग खिलाफ कानून कार्रवाई होनी चाहिए।

    नसीम असांरी

    किसी गैर मुस्लिम को एतराज करने का कोई हक नही: नसीम असांरी

    मोमिन कांफ्रेस के अध्यक्ष मुस्लिम विचारक नसीम अंसारी एड0 ने कहा कि भारत में सभी लोगों को अपनी धार्मिक आस्था के अनुसार अपने रखरखाव का कानूनी अधिकार है और इस्लाम मजहब के अनुसार औरत को सिर से पैर तक अपने शरीर को ढकना चाहिए। इसलिए जो मुसलमान औरत या लड़की अपने सिर पर कपडा रखती है यानि हिजाब पहनती है तो इसमें किसी गैर मुस्लिम को कोई एतराज करने का हक नही है कहा कि जो लोग मुसलिम लड़कियों के लिबास के ऊपर एतराज कर रहे हैं उनकी सोच सही नही है उनको अपनी सोच बदलने की जरुरत है। कहा कि जिस तरह से सिखों को पगडी पहनने का हक है उसी तरह से मुस्लिम महिलाओं को हिजाब पहनने का संवैधानिक हक है।

    सुरेन्द्रपाल सि

    जमीयत कर रही भावनाऐं भडकाने का काम: सुरेन्द्रपाल सिह

    हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय अध्यक्ष ठा0 सुरेन्द्र पाल सिंह एड0 ने कहा कि स्कूल में ड्रेस कोड होता है लेकिन मुस्कान खान को पांच लाख रू0 का ईनाम देकर जमियत उलेमा ए हिन्द ने भावनाऐं भडकाने का काम किया है। उन्होने जमियत पर कानून व्यवस्था बिगाडने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

     शिबली इकबाल

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.