Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। हज काउंटर संयोजक फहीम सिददीकी हज यात्रा के बारे में जानकारी देते हुये

    --केन्द्रीय हज कमेटी ने आजमीनों ने बढायी आवेदन की तिथि


    देवबंद। केन्द्रीय हज कमेटी द्वारा इस वर्ष हजयात्रा पर जाने वाले आजमीनों के लिये आवेदन की तिथि को दो सप्ताह के लिये आगे  बढा दिया है। हज कमेटी के इस निर्णय का देवबंद स्थित हज काउंटर ने स्वागत किया है।

    इस वर्ष हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों ने कम तादाद में नामांकन किया है और 31 जनवरी नामांकन की अंतिम तिथि थी। लेकिन इस बार आवेदन कम होने के कारण केन्द्रीय हज कमेटी ने आवेदन की तिथि को दो सप्ताह के लिये आगे बढा दिया है।

    केन्द्रीय हज कमेटी के निर्णय पर देवबंद हज काउंटर के संयोजक फहीम सिददीकी ने बताया कि भारत से हजयात्रा पर जाने वाले आजमीनों का दो लाख का कोटा है।जिसके लिये हर वर्ष चार से पांच लाख लोग हज यात्रा पर जाने के लिये आवेदन करते थे। प्रति वर्ष आवेदन अधिक होने के कारण लाटरी सिस्टम से हज यात्रियों के नाम को चुना जाता था। जिससे कोटे के अनुसार हज यात्रियों का चयन किया जाता था। 

    लेकिन कोरोना व आर्थिक तंगी के चलते देश में इस बार अब तक एक लाख लोग भी हजयात्रा के लिये आवेदन नही कर पाये उन्होने बताया कि आम लोगों की शिकायत है कि हजयात्रा में आने वाले खर्च को बेतहाशा बढा दिया गया है और राज्य हज कमेटी द्वारा भी हजयात्रियों के साथ सहयोग नही किया जाता है । बार बार दस्तावेज तलब कर आजमीनों का परेशान किया जाता है। उन्होने बताया कि अब जिन लोगों के पासपोर्ट अगले एक दो सप्ताह में आने वाले है वो लोग हजयात्रा के लिये आवेदन कर सकते है।


    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.