Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पीलीभीत। सेक्टर,जोनल मजिस्ट्रेट अपने सेक्टर बूथों का भ्रमण कर तीन दिवस में प्रस्तुत करे रिपोर्ट-जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे

    पीलीभीत। जनपद में उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को  निष्पक्ष ,पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में प्रशासनिक एवं पुलिस विभाग के सेक्टर,जोनल मजिस्ट्रेटों की समीक्षा बैठक गांधी प्रेक्षागृह में सम्पन्न हुई। 

    बैठक में समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि चुनाव कार्यों हेतु प्रदान किये उत्तरदायित्वों एवं कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वाहन करें।  जिला निर्वाचन अधिकारी  ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल को निर्देशित करते हुये कहा कि आगामी तीन दिनों में अपने सेक्टर के सभी बूथों का निरीक्षण करते हुये, निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित शौचालय, प्रकाश, फर्नीचरन, पेयजल, रैम्प सहित समस्त बुनियादी सुविधाओं की जांच कर लें और साथ ही साथ भ्रमण के दौरान यह भी देख लें कि एक बूथ से दूसरे बूथ तक जाने में कितना समय और कितनी दूरी पर स्थित है और साथ ही साथ पहुंचमार्ग  सुविधाजनक हो और कोई समस्या हो तो उस सम्बन्ध में भी अवगत करायें। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा प्रत्येक बूथों पर भ्रमणशील रहना होता है। इस दृष्टि से पहले से ही समस्त बूथों के सम्बन्ध में जानकारी ले लें। इस सम्बन्ध में सभी थाने से समन्वय स्थापित करते हुये समस्त जानकारी प्राप्त कर लें। उन्होंने समस्त सेक्टर,जोनल मजिस्ट्रेटों को कडे निर्देश देते हुये कहा कि ईवीएम के सम्बन्ध में पूर्ण प्रशिक्षण प्राप्त करें, जिससे मतदान के दिन किसी बूथ पर ईवीएम में कोई समस्या आती है तो तत्काल ठीक किया जा सके, यदि कोई संदेह हो तो मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। मास्टर ट्रेनर से मिलकर पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को पोलिंग पार्टियों को प्रदान की जाने वाले समस्त प्रपत्रों के सम्बन्ध में भी पूर्ण जानकारी हो, इस सम्बन्ध सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेगें कि ईवीएम व प्रपत्रों के सम्बन्ध में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ली गई है। आप सभी का पूर्ण दायित्व रहेगा कि मतदान के एक दिन पूर्व पोलिंग पार्टियों को बूथ तक सुव्यवस्थित पहुंचाने के साथ साथ मतदान पूर्ण होने के उपरान्त ईवीएम जमा कराने तक सुव्यवस्थित सूचनाऐं देनी होगीं। उन्होंने कहा कि कन्ट्रोल रूम से जो भी सूचना मांगी जाए उसे तत्काल प्रेषित की जाये और साथ ही साथ कोई समस्या आती है तो तत्काल आरो0ओ0 को अवगत करायें। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन भ्रमण के दौरान बूथों पर कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन के साथ साथ यह भी देख ले कि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कोई भी प्रतिबन्धित गतिविधियां न संचालित रहे ।

    इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त पुलिस व प्रशासनिक सेक्टर मजिस्टेट को आपसी समन्वय स्थापित करते हुये कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि आपसी समन्यव स्थापित कराते हुये कार्य करें, किसी प्रकार की समस्या आती है तो तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत करायें। बैठक में ज्वाइंड मजिस्ट्रेट नूपुर गोयल, अपर जिलाधिकारी राम सिंह गौतम, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेन्द्र प्रताप मिश्र, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, समस्त सेक्टर,जोनल मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी मैजूद रहे।

    कुंवर निर्भय सिंह

    Initiate News Agency (INA), पीलीभीत

     उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.