Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया: खरवार समाज के साथ हो रहा है भेदभाव- कमलेश्वर खरवार महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष

    बलिया: बलिया से है जहां  खरवार महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष कमलेश्वर ने पत्रकारोंं से  वार्ता के दौरान आरोप लगाया कि- वर्तमान सरकार में खरवार समाज का बहुत उत्पीड़न किया जा रहा है। 2017 से लेकर अब तक हमारे समाज के लोगों की एक मांग थी अनुसूचित जनजातियों प्रमाण पत्र जारी  किया जाये। 

    कमलेश्वर खरवार प्रदेश अध्यक्ष युवा खरवार सभा

    जिसे लेकर पूरे प्रदेश में खरवार समाज के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। समाज के युवा अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि खरवार समाज के  लोगों को एस. टी का प्रमाण पत्र दिया जाता रहा है अब उन पांच जनपदों में बलिया, देवरिया, गाजीपुर, सोनभद्र और वाराणसी शामिल है में इस पर रोक लगा दी गई हैं ।

    कामेश्वर खरवार ने कहा कि इस बीच धरना प्रदर्शन कर हमने बार-बार शासन प्रशासन को अवगत कराया ।धरना प्रदर्शन भी किया फिर भी पिछले साल  9 दिनों तक धरना प्रदर्शन किया आश्वासन भी मिला  के 4 फरवरी तक आप लोग को प्रमाण पत्र मिल जाएगा जिसके बाद आज लगभग 1 वर्ष बीत गया लेकिन अब तक प्रमाण पत्र जारी नही किया जा रहा है। 

    पिछले साल इसी  जाड़े के सीजन में  हम लोगों ने प्रदर्शन किया था तो 4 फरवरी तक अपने दस्तावेज जमा करा कर प्रमाण पत्र जारी करने की बात प्रशासन द्वारा कही गई थी, हमारे समाज के लोगों ने बहुत सारे दस्तावेज जमा की है पर प्रशासन की तरफ से अब तक कोई माकूल जवाब नहीं दिया जा रहा है। कमलेश्वर ने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार हमारे समाज के लोगों का उत्थान नहीं चाहती,शायद इसलिए प्रमाण पत्र जारी नहीं कर रही है ।लेकिन अब हम और हमारे समाज के लोग पिछली सरकारों के साथ एकत्रित होकर उनका साथ देंगे। 

    उन्होंने  कहा कि समाजवादी सरकार के कार्यकाल में सुविधा पूर्वक हमारे समाज के लोगों को प्रमाण पत्र मिलता था, इसलिए हम और हमारे समाज के लोग पिछली सरकारों का एकत्रित होकर इसबार साथ देंगे। क्यों क्योंकि हमे लगता है कि मौजूदा सरकार हमारे खरवार समाज के बारे में कुछ नहीं सोचने वाले। लिहाजा हम पहले  वाली पार्टी की सरकार को  खरवार समाज के लोग समर्थन करेंगें।



    S.Asif Hussain zaidi

    Initiate News Agency(INA)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.